पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका, जानिए वजह
पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका, जानिए वजह

भारतीय टीम 23 अक्टूबर से ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जहां टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ खेलने वाली है। इसी बीच यह सामने आ रहा है कि टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में खेलना मुश्किल है। 

इस खिलाड़ी का पहले मैच में खेलना हो गया मुश्किल

भारत का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होना है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए विश्वकप के वॉर्म अप मैच में भारत ने मेजबान को 6 रनों से मात दी थी। ऐसे में सामने आ रहा है कि उस मैच में भारत जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा था, वही पाकिस्तान के खिलाफ भी होगी। 

ऐसे में टीम के धाकड़ ऑलराउंडर दीपक हुड्डा शायद पाकिस्तान के खिलाफ ना खेल पाएं। दीपक हुड्डा को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वॉर्म अप मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला था। 

भारत के पास दीपक हुड्डा की जगह टीम में दो स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल मौजूद हैं जो फिलहाल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में टीम दोनों खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहेगी। ऐसे में दीपक हुड्डा का खेलना बेहद मुश्किल है। 

ALSO READ: टी20 विश्व कप में जगह बनाने के बाद भी खुश नहीं हैं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका, इनकी वजह से नही बना सके भारत-पाकिस्तान ग्रुप में जगह

शानदार रहा है अब तक का करियर

दीपक हुड्डा ने कुछ समय पहले टी20 में आयरलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। उनके इस शतक से उन्होंने सबको काफी ज़्यादा प्रभावित भी किया था। उनके करियर की बात करें तो दीपक हुड्डा ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 12 टी20 और 8 वनडे मुकाबले खेले हैं। 

इसमें उन्होंने टी20 में 41.86 के शानदार औसत से 293 रन जबकि वनडे में 28.2 के औसत से 141 रन बनाए हैं। वहीं वनडे फॉर्मेट में दीपक हुड्डा ने 3 विकेट और टी20 में 1 विकेट हासिल किया है। 

ALSO READ: “अगर वो नहीं होता तो श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर होती” Kusal Mendis ने इस खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

Published on October 21, 2022 7:29 am