भारत के लिए या भारत के खिलाफ खेल रहे थे सूर्यकुमार यादव, केन रिचर्डसन के साथ मिलकर मनाया हार्दिक पांड्या के विकेट का जश्न, देखें वीडियो
भारत के लिए या भारत के खिलाफ खेल रहे थे सूर्यकुमार यादव, केन रिचर्डसन के साथ मिलकर मनाया हार्दिक पांड्या के विकेट का जश्न, देखें वीडियो

प्रैक्टिस मैच में टी20 में दुनिया की नंबर-वन टीम भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 186 रन बनाए। 

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर सिमट गई। भारत ने छह रन से मैच जीता। वहीं इस मैच में कुछ चौंकाने वाला दृश्य भी हुआ, जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

सूर्यकुमार यादव ने दी केन रिचर्डसन को बधाई

इस मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने जैसे ही हार्दिक का विकेट लिया, इसका सेलिब्रेशन सूर्यकुमार यादव भी करते दिखे और उन्होंने जाकर केन रिचर्ड्सन इसकी बधाई दी। इस मोमेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

आखिरी ओवर में भारत के नाम रहा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम 187 रन के टारगेट के जवाब में 180 रन पर ऑल आउट हो गई ।

ऑस्ट्रेलिया को मिचेल मार्श और एरोन फिंच ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 7.3 ओवर में 78 रनों की साझेदारी हुई। मार्श ने 35 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 11, ग्लेन मैक्सवेल 23, मार्क्स स्टोइनिस 7 रन बनाकर आउट हुए। 

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी दो ओवर में 6 विकेट गंवा दिए। एरोन फिंच 79 रन बनाकर 19वें ओवर में आउट हुए। मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में गेंदबाजी की। इस ओवर में सिर्फ 4 रन बने और 4 विकेट गिरे। 

ALSO READ: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए आईसीसी ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

इसमें एक रन आउट शामिल है। विराट कोहली ने बाउंड्री पर एक शानदार कैच पकड़ा। आखिरी ओवर में पैट कमिंस, एश्टन एगर, जोश इंगलिस और केन रिचर्डसन आउट हुए। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला।

टीम इंडिया को केएल राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 7.3 ओवर में 78 रन जोड़े। राहुल ने काफी शानदार बल्लेबाजी की उन्होंने 33 गेंदों पर 57 रन बनाए। वहीं रोहित शर्मा 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए। 

विराट कोहली ने 19 और हार्दिक पांड्या 2 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक 20 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव 50 रन बनाने के बाद आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

ALSO READ: 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी