भारत-पाकिस्तान मैच के लिए आईसीसी ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता
भारत-पाकिस्तान मैच के लिए आईसीसी ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

ICC टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है। फिलहाल इस मेगा इवेंट में क्वालीफाइंग मैच खेले जा रहे हैं, वहीं सुपर-12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे। 

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबले खेले जाने से पहले ICC ने टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला जगह

ICC ने प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखाया है। तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में स्थान नही मिला है। इसके अलावा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह नहीं दी गई है। 

ICC ने अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन में बल्लेबाजी के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनिंग के लिए रखा है। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नबंर पर सूर्यकुमार यादव। 

इसके बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और फिर दिनेश कार्तिक को जगह मिली है। ICC ने टीम में दो स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल औऱ युजवेंद्र चाहल को मौका दिया है। अक्षर पटेल के होने से टीम को अतिरिक्त बल्लेबाज भी मिलता है। 

ALSO READ: पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदने के बाद बटलर ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय

शमी की जगह अर्शदीप को चुना

ICC की इस टीम में गेंदबाजों की बात करें तो टीम में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को मौका दिया है। बता दें कि आईसीसी ने भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बमुराह के रिप्लेसमेंट मोहम्मद शमी को ही बाहर कर दिया है। शमी की जगह अर्शदीप को शामिल किया है। 

आइसीसी के द्वारा चुनी गई भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

ALSO READ: 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी