23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी
23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इस समय क्वालीफाइंग मैच खेले जा रहे हैं और दूसरी ओर वार्मअप मुकाबले। इसी बीच 17 अक्टूबर को, वॉर्म अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। 

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम 187 रन के टारगेट के जवाब में 180 रन पर ऑल आउट हो गई।

क्या भारतीय टीम में एक और चोट की समस्या आई?

RISHABH PANT INJURY
RISHABH PANT INJURY

पहले ही भारतीय टीम के खेमे खिलाड़ियों के चोटिल होने से बहुत दिक्कतें आई है। जडेजा पहले बाहर हुए, उसके बाद जसप्रीत बुमराह, जिनकी जगह मोहम्मद शमी को टीम में लाया गया। फिर दीपक चहर भी चोटिल हो गए, जिससे अब रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को टीम में लाया गया है। 

वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में ऋषभ पंत को मोती पट्टी बांधे देखा गया। ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। ऋषभ पंत के घुटने में चोट लगने की खबर आ रही है। अभ्यास मैच के दौरान जब टीवी पर उनकी फोटो दिखाई गई तो पंत ने अपने दाएं घुटने पर आइस पैक लगाकर रखा था।

ALSO READ: Live मैच में धड़ाम से गिरे स्टीव स्मिथ, युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी पर नचाया, देखें VIDEO

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत

भारतीय टीम ने आधिकारिक वार्म अप मैच से पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले था। उन दोनों मैचों में ऋषभ पंत ने पारी की शुरुआत की थी। हालांकि दोनों मुकाबले में वह कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए। 

पहले मैच में उनके बल्ले से 16 गेंदों पर 9 और दूसरे मैच में 11 गेंदों पर 9 रनों की पारी निकली थी। उनकी लगातार खराब फॉर्म टीम के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। माना जा रहा है कि इसी कारण विश्व कप में उनकी जगह दिनेश कार्तिक ही बतौर विकेटकीपर खेलते नजर आएंगे।

ALSO READ: पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदने के बाद बटलर ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय