SURYAKUMAR YADAV AND MOHMMAD RIZWAN

सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. उनके बल्ले से इस साल सबसे ज्यादा रन निकला है. वह इस समय आईसीसी रैंकिंग में टाॅप पर हैं, लेकिन मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव से इस साल एक रिकॉर्ड टूटने से बच गया और वह है एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन. यह रिकॉर्ड अभी भी पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान के पास है.

शीर्ष पर हैं मोहम्मद रिजवान

एक कैंलेडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं. रिजवान ने साल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड 1326 रन बनाए थे, जो अभी तक का रिकॉर्ड है. इसके बाद दूसरे नम्बर पर हैं हमारे देशी एबी डीविलियर्स यानी सूर्यकुमार यादव.

सूर्यकुमार ने साल 2022 में 1164 रन बनाया है. तीसरे नंबर पर एकबार फिर से मोहम्मद रिज़वान ही हैं. रिजवान ने साल 2022 में 996 रन बनाया है. चौथे नम्बर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं. बाबर ने साल 2021 में 939 रन बनाया था. और पांचवे और अंतिम नम्बर पर हैं विराट कोहली. किंग कोहली ने 2022 में 781 रन बनाया है.

रेड-हाॅट फाॅर्म में हैं सूर्यकुमार यादव

भले ही सूर्यकुमार यादव ने मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड नही तोड़ा, लेकिन फिर भी इस साल उन्होंने कमाल की बल्लेबाज की है. इस दौरान उन्होंने दो शतक भी जड़ा है. सूर्यकुमार यादव ने अभी तक टीम इंडिया के लिए अभी तक 42 टी20 मैचों में 1408 रन और 15 वनडे मैचों में 378 रन बनाए हैं. अगर हम टी20 विश्व कप की बात करें तो उसमें सूर्यकुमार यादव ने 6 मैचों में 239 रन बनाया था.

ALSO READ: तीसरे वनडे में शिखर धवन को सुधारनी होगी अपनी सबसे बड़ी गलती, नहीं सुधारी तो भारत का सीरीज हारना तय

इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था शतक

सूर्या ने पिछले साल 14 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, जहां उन्होंने धमाकेदार अर्धशतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. सूर्यकुमार ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर पर कहा,

“मुझे लगता है कि मेरी पसंदीदा पारी टी 20 डेब्यू पर बनाया गया अर्धशतक है. हमने वह मैच जीता इसलिए यह मेरे लिए यह बहुत खास है.”

ALSO READ: आखिरकार खुल गया राज इस वजह से संजू सैमसन को बाहर कर चयनकर्ता हमेशा ऋषभ पंत को देते हैं मौका

Published on November 30, 2022 8:54 am