shikhar dhawan

शिखर धवन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को क्राइस्टचर्च के हेंग्ली ओवल में खेला जाएगा। इस समय सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है। यह मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो की स्थिति वाला होगा। यदि टीम इंडिया यह मैच जीत लेती है, तो सीरीज़ 1-1 से बराबर हो जाएगी। इस मैच के लिए भारतीय टीम एक बहुत बड़ा बदलाव कर सकती है।

ऋषभ पंत का खराब फॉर्म जारी

इस मैच के पहले हुए सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने एक बहुत बड़ी गलती की थी। कप्तान शिखर धवन ने बारिश बाधित दूसरे मैच में संजू सैमसन की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया था। जिसे कई लोगों ने शिखर धवन की बहुत बड़ी गलती मानी थी, क्योंकि ऋषभ पंत इस समय बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उनके बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकल रहे हैं।

उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड के दौरे पर खेले 4 मैच (2 टी20 और 2 वनडे मैचों) की तीन पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए हैं। जिसमें दो पारियों में उन्होंने ओपनिंग भी की थी। ऋषभ पंत ने खेले पहले वन-डे मैच में भी 15 रन बनाए थे। हालांकि दूसरे वन-डे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

ALSO READ: तीसरे वनडे से पहले टिम साउथी ने टीम इंडिया को दी चेतावनी कहा- “आगे का तो पता नहीं लेकिन अभी…..”

संजू सैमसन को मिलना चाहिए मौका

कप्तान शिखर धवन को यदि तीन वन-डे मैचों की सीरीज़ 1-1 से बराबर करनी है तो टीम को अंतिम वनडे मैच में ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को जरूर शामिल करना चाहिए। संजू सैमसन को सीरीज के पहले मैच में मौका मिला था। जहां उन्होंने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए। उनकी पारी यह एक मुश्किल भरी परिस्थितियों में आती थी।

उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 100 रन से अधिक की साझेदारी की थी, जिसके कारण टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 306 रन बनाए थे।

उनकी इस पारी के बाद सभी ने उनकी इस पारी की काफी तारीफ की थी। जिसके बाद दूसरे वन-डे में मौका मिलने के चांस थे, लेकिन कप्तान ने ऋषभ पंत को शामिल कर लिया था। अब यदि टीम को सीरीज जीतनी है, तो उन्हें अपनी पुरानी बड़ी गलती को सुधारना होगा।

ALSO READ: तीसरे वनडे के लिए वसीम जाफर ने बताई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कहा इस वजह से नहीं मिलेगा संजू सैमसन को मौका

Published on November 29, 2022 10:27 pm