INDIAN CRICKET TEAM

टी20 विश्व कप में भारत कुछ ख़ास प्रदर्शन नही कर पाया था. सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के सामने 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. हालाँकि टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन नाकआउट मैचों का प्रेशर वह झेल नही पाया और सेमीफाइनल से बाहर हो गया.

टीम इंडिया के तरफ से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन बाकि के खिलाड़ी वह दम नही दिखा पाए. आइए इस लेख में बात करते हैं कि भारत की अगले विश्व कप के लिए क्या तैयारी है.

रोहित और राहुल पर लिया जाएगा कठोर फैसला

कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल ने पूरे विश्व कप में टीम को बेहतर प्रदर्शन नही दिया था. दोनों के बीच एक भी अर्द्धशतकीय साझेदारी भी नही हुई थी. साथ ही दोनो की स्ट्राइक रेट भी बहुत ही साधारण था, जिससे बाकि खिलाड़ियों पर दबाव पड़ता था. बताया जा रहा है कि विश्व कप के लिए हार्दिक पंड्या टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि,

‘अगले संस्करण के लिए एक नई टीम को मैदान में उतारा जाएगा, जो 2024 में खेला जाएगा. हार्दिक पंड्या टी20 टीम की कप्तानी की पहली पसंद हैं.  BCCI कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता. यह एक व्यक्तिगत फैसला है. लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मैच होने हैं, ज्यादातर सीनियर्स वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे.’

ALSO READ:आखिरकार खुल गया राज इस वजह से संजू सैमसन को बाहर कर चयनकर्ता हमेशा ऋषभ पंत को देते हैं मौका

हार्दिक पंड्या होंगे भारतीय टीम के नये कप्तान

हार्दिक पंड्या इस समय शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. सेमीफाइनल मैच में हार्दिक पंड्या ने शानदार अर्धशतक जड़ा था. वह गेंद से भी काफी अच्छा कर रहे हैं. आईपीएल में उन्होंने गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. और इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को टी-ट्वेंटी सीरीज 1-0 से हराया था.

ALSO READ: REPORTS: देश के आगे पैसे कुछ नहीं, विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल से ले सकते हैं संन्यास!

Published on November 30, 2022 9:07 am