VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA

टी20 विश्व कप हारने के बाद भारतीय सीनियर खिलाड़ियों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. विश्व कप में कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल का बल्ला एकदम शांत रहा था. सवाल यह पूछा जा रहा है कि जब टीम का कप्तान और उपकप्तान इस तरह लापरवाही से क्रिकेट खेलेंगे तो बाकि टीमों का क्या होगा. इसके ऊपर से रोहित-राहुल और विराट कोहली को लगातार आराम दिया जा रहा है. रिपोर्ट्स बता रही है कि अगले विश्व कप के तैयारी के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं.

टी20 विश्व कप में एक बार फिर भारत रहा फिसड्डी

टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा लगातार ख़राब प्रदर्शन कर रहे थे. वह इस समय 35 साल के हो चुके हैं. अगले टी-ट्वेंटी विश्व कप तक वह 37 साल के हो जायेंगे. अगले साल अक्टूबर में 50 ओवर का विश्व कप खेलना है. इसको ध्यान में रखते हुए कहा जा रहा है कि रोहित और विराट कोहली इस बार का आईपीएल खेलते नजर नही आयेंगे.

अगर आईपीएल का समय में भारतीय सीनियर खिलाड़ी अपने स्किल्स पर ध्यान दें तो भारत एक बार फिर से 50 ओवर का चैंपियन बन सकता है.

ALSO READ: वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी के निधन से शोक में पूरा क्रिकेट जगत, पिता भी थे महान खिलाड़ी

विराट कोहली और रोहित शर्मा छोड़ सकते हैं आईपीएल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के आना वाले शेड्यूल में टी20 के मुकाबले टेस्ट और एकदिवसीय मुकाबले ज्यादा हैं. इसके अलावा अगले साल 2023 में दो आईसीसी टूर्नामेंट भी हैं. इसे लेकर सीनियर खिलाड़ियों को ज्यादा आराम नहीं दिया जा सकता. वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर ज्यादा अपना ध्यान केंद्रित करेंगे.

अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तैयारियों में बीसीसीआई एक्शन अभी से जुट गई है. ऐसे में कुछ सीनियर खिलाड़ियों की आईपीएल खेलने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. अगले साल सीनियर खिलाड़ी कम ही टी20 मुकाबले खेलते हुए नजर आएंगे. आप से बता दें यह सिर्फ एक रिपोर्ट है, दिलचस्प होगा यह यह रिपोर्ट सच होता है या नहीं.

ALSO READ: जानिए कौन है एक ओवर में 43 रन लुटाने वाले शिवा सिंह, 360 डिग्री गेंदबाजी के लिए हैं फेमस, भारत को बना चुके हैं विश्व विजेता

Published on November 30, 2022 8:42 am