SUNIL GAVASKAR

आईपीएल के 16वें सीजन को शुरू होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय शेष है। इस सीजन के शुरू होने के पहले पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की बुरी खबर आ गई है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इस पूरे सीजन में टीम की ओर खेल नहीं पाएंगें। जिसके कारण टीम की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है, लेकिन बुमराह के बाहर के बाद भारत के महान पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि एक बार मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल चैंपियन बन सकती है।

सुनील गावस्कर ने बढाया हौसला

आईपीएल की तैयारियों के बीच आईपीएल के टीवी ब्राॅडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने चर्चा की। जहां बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा

‘मुंबई इंडियंस को ये भूल जाना होगा कि पिछले सीजन क्या हुआ था और खुद पर विश्वास रखना होगा कि वो ये काम दोबारा कर सकते हैं। उन्हें निश्चित तौर पर जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। हालांकि उनके पास ऐसी टीम है जो उन्हें दोबारा टाइटल जिता सकती है। मैं उन्हें निश्चित रूप से टॉप थ्री में देख रहा हूं। पिछले साल के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें अपने आपको साबित करना होगा।’

सुनील गावस्कर के इस बयान से मुंबई इंडियंस के खेमे के अंदर उम्मीदों के बादल एक बार फिर उठे होगें। क्योंकि पिछले सीजन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था। टीम पिछले सीजन में अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रही थी। वह आईपीएल इतिहास में पहला ऐसा मौका था जब मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर थी। इसलिए टीम इस सीजन में जबरदस्त वापसी करना चाहेगी।

ALSO READ:आईपीएल 2023 से पहले KKR को लग सकता है झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर को डॉक्टर ने दी इतने दिन आराम करने की सलाह

बुमराह का हुआ ऑपरेशन

अगर हम जसप्रीत बुमराह की बात करें तो वह काफी लंबे समय से चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। वें इस समय न्यूजीलैंड के क्रास्टचर्च में है। जहां उनका हाल ही में पीठ का ऑपरेशन हुआ है। उनका यह ऑपरेशन सफल रहा था। इस समय वह बीसीसीआई की मेडीकल टीम की निगरानी में है।

बीसीसीआई कोशिश कर रही है कि वें जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करें। क्योंकि इस साल भारत में विश्व कप का आयोजन होना है तो बीसीसीआई चाहती है कि विश्व कप में भारत की ओर से खेले। क्योंकि वह टूर्नामेंट में टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। इसलिए टीम उनके जल्द ही वापसी की उम्मीद कर रही है।

ALSO READ: बाबर आजम ने IPL और BBL की तुलना करते हुए इस टूर्नामेंट को बताया बेस्ट, तो दूसरे को बेकार

Published on March 18, 2023 8:55 pm