Placeholder canvas

बाबर आजम ने IPL और BBL की तुलना करते हुए इस टूर्नामेंट को बताया बेस्ट, तो दूसरे को बेकार

by AMIT RAJPUT
BABAR AZAM PRESS CONFRENSS

इस समय पाकिस्तान में घरेलू टी20 लीग पीएसएल चल रही है। जिसमें पाकिस्तान सहित दुनियाभर के क्रिकेटर भी हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम खेलते हुए भी नजर आ रहे हैं। जहां उन्होंने हाल ही में लीग के दौरान आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है। जिसके कारण वह पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं।

पाॅडकास्ट में बताया आईपीएल को छोटा

बाबर आजम पाकिस्तान सुपर लीग में पेशेवर जाल्मी की कप्तानी संभाल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी टीम के लिए रिकॉर्ड पाॅडकास्ट में एक बड़ा खुलासा किया। जहां उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग ज्यादा बड़ी है या भारत की टी20 लीग आईपीएल ज्यादा बड़ी है। तो उन्होंने इसका जवाब बहुत ही चौंकाने वाला दिया है।

बाबर आजम ने इसका जवाब देते हुए कहा कि

“बिग बैश लीग ज्यादा बड़ी लीग है। क्योंकि आईपीएल में एशिया की तरह ही कंडीशन होती है। जबकि बिग बैश लीग में कंडीशन थोड़ी अलग होती है, जिसके कारण बिग बैश लीग को वें ज्यादा बड़ी मनाते हैं। उनके इस जबाव के बाद भारत में उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा है।”

ALSO READ: आईपीएल 2023 से पहले KKR को लग सकता है झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर को डॉक्टर ने दी इतने दिन आराम करने की सलाह

टीम को क्वालीफायर में पहुंचाया

वही आपको बता दें कि इस समय बाबर आजम पेशेवर जाल्मी की कप्तानी संभाल रहे हैं। उनकी कप्तानी टीम ने लीग के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबलें में जगह बना ली है। जहां उनका सामना पहले क्वालीफायर में शिकस्त खाने वाली डिफेडिंग चैंपियन लाहौल कलंदर से भिड़ेगी। यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में मुकाबले में मुल्तान सुल्तान से भिड़ेगी।

वहीं बाबर आजम का अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में रिकार्ड बेहद ही बेहतरीन है। वो ना केवल पाकिस्तान बल्कि दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। तीनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ऊपर का है और अभी तक कई मैच उन्होंने पाकिस्तानी टीम को जिताए हैं।

उन्हें आईसीसी मेंस वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया था। हालांकि बाबर आजम की उनकी स्ट्राइक रेट के लिए काफी आलोचना होती है। कई बार स्ट्राइक रेट को लेकर उनके ऊपर सवाल उठाए गए।

ALSO READ:IND vs AUS: भारत की जीत के बाद KL Rahul ने किया रणनीति का खुलासा, कहा- ‘जडेजा और मेरा प्लान था कि…’

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00