virendra sehwag on virat kohli

वीरेंद्र सहवाग: भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली इस समय दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज माने जाते हैं। उनकी बल्लेबाजी की पूरा क्रिकेट जगत माना जाता है। लेकिन विराट कोहली ने इतनी महारथ क्रिकेट करियर में कई साल मेहनत करने के बाद हासिल की। उनके शुरुआती क्रिकेट करियर के दौरान बहुत कम लोगों को ऐसा लगता था कि विराट कोहली इतनी महारथ हासिल कर लेगें।

ऐसे ही लोगों में भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी शामिल थे, जिन्हें नहीं लगता था कि विराट कोहली क्रिकेट में इतनी महारथ हासिल कर पाएंगे। उन्होंने इसका खुलासा हाल ही में किया।

वीरेंद्र सहवाग ने इंटरव्यू में किया खुलासा

वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया। जहां उन्होंने क्रिकेट से जुड़ी कई बातें की और अपनी टीम के साथियों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने इस दौरान भारत के वर्तमान युग के महान क्रिकेटर विराट कोहली के बारे में भी चर्चा की। जहां उन्होंने विराट कोहली के बारे में भी चर्चा की और उन्होंने बताया कि विराट कोहली के शुरुआती करियर के दौरान उन्हें नहीं लगता था कि विराट कोहली इतनी महानता हासिल कर पाएंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने विराट के बारे में बात करते हुए कहा,

”हम सभी जानते थे कि विराट कोहली बहुत प्रतिभाशाली हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता था कि वह इस स्तर तक पहुंचेंगे। लेकिन जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में लसिथ मलिंगा के खिलाफ बल्लेबाजी करके हमें मैच जिताया, हमें पता था कि वह सफल होंगे। मैंने नहीं सोचा था कि उनके नाम पर इतने शतक होंगे या इतने रन बनेंगे। उन्होंने मुझे गलत साबित कर दिया और उन्होंने जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है।”

ALSO READ: बाबर आजम ने IPL और BBL की तुलना करते हुए इस टूर्नामेंट को बताया बेस्ट, तो दूसरे को बेकार

समय रहते हुए अनुशासित

वीरेंद्र सहवाग ने आगे बात करते हुए बताया,

”विराट को अपने करियर में बहुत पहले ही एहसास हो गया था कि अगर उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट खेलना है तो उन्हें अनुशासित होना होगा बहुत कम खिलाड़ियों को इतनी जल्दी इसका एहसास हुआ है। लगभग उसी समय, कई खिलाड़ी आए और चले गए। तब रोहित शर्मा टेस्ट और सफेद गेंद की टीमों में आए थे और दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा देखने को मिली थी। कभी-कभी इस तरह की प्रतिस्पर्धा आपको अपने खेल को बेहतर बनाने में मदद करती है।”

आपको बता दें कि इस समय विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 75 शतक लगा चुके हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। वें एकदिवसीय क्रिकेट में 12 हजार रनों का मुकाम हासिल कर चुके हैं।

जबकि वन-डे क्रिकेट में 47 शतक लगा चुके हैं। वें टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। यही कारण है कि उन्हें मॉडर्न डे मास्टर कहा जाता है।

ALSO READ: सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम जीत सकती है आईपीएल 2023 की ट्रॉफी