WhatsApp Image 2022 07 12 at 2.31.16 PM

इन दिनों आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर बी के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इन्ही मुकाबलों में से एक मुकाबला 11 जुलाई दिन सोमवार को अमेरिका और जर्सी टीम के बीच खेला गया था. इस मैच को अमेरिका ने 8 विकटों से अपने नाम कर लिया था. अमेरिका की तरफ से खेलने वाले एक बल्लेबाज़ ने अपनी धुआंधार पारी से टीम को जीत दिला दी.

इस अमेरिकी बल्लेबाज़ ने खेली शानदार शकतीय पारी

Steven Taylor

इस मैच टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी जर्सी की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गवाकर 154 बनाने में कामयाब रही. जर्सी की तरफ से खलने वाले असा ट्राइब ने अपनी टीम के लिए 73* रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई.

इसके जवाब में बल्लेबाज़ करने उतरी अमेरिका की टीम ने इस मैच को 8 विकेट और 9 गेंद पहले ही अपने नाम कर लिया. अमेरिका की तरफ से ओपनिंग पर आए स्टीवन टेलर(STEVEN TAYLOR) ने वो कहर मचाया कि जर्सी के गेंदबाज़ों की अक्ल खराब हो गई. टेलर ने अपनी टीम के लिए 55 गेंदों में 5 छक्के और 12 चौकों का सहारा लेते हुए 101 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम आसानी से जीत हासिल कर सकी.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड में मची उमेश यादव की धूम, बल्लेबाज को किया ऐसे बोल्ड, हंवा में उडती रही स्टम्प, देखें वीडियो

अमेरिका के लिए बनाया रिकॉर्ड

FXYmQeEXkAAEEIy

अमेरिका की तरफ से खेलते हुए टेलर पहले अमेरिकी बल्लेबाज़ बने, जिसने टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाया. इतना ही नहीं इसस पहले भी अमेरिका की तरफ से हाई स्कोर का रिकॉर्ड टेलर(STEVEN TAYLOR) के नाम पर ही दर्ज था. इस मैच में टेलर ने 12 चौके और 5 छक्के लगाए. इस तरह से देखा जाए तो उन्होंने 17 गेंदों में ही 78 बना डाले.

अमेरिका के रहे चुके हैं कप्तान

बता दें, अमेरिका की तरफ से खेलने वाले स्टीवन टेलर टीम के कप्तान भी रहे चुके हैं, लेकिन वो वेस्टइंडीज की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चहाते थे, जिसके चलते उन्हें टीम के कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था. टेलर दुनिया भर में होने वाली तामाम टी20 लीग खेल चुके हैं.

ALSO READ:Ind Vs Eng: पहले टी20 मैच मे ईशान किशन नहीं यह खिलाड़ी बना भारतीय टीम का विकेटकीपर, इन 3 खिलाड़ी की जगह हुई पक्की

Published on July 12, 2022 4:45 pm