स्टीव स्मिथ हुए बेघर इस वजह से बेचना पड़ा जिस घर में रहते थे वो करोड़ो का मकान, जानिए क्या पड़ गई मजबूरी
स्टीव स्मिथ हुए बेघर इस वजह से बेचना पड़ा जिस घर में रहते थे वो करोड़ो का मकान, जानिए क्या पड़ गई मजबूरी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मौजूदा वक़्त के शानदार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ अपनी करारी बल्लेबाज़ी के लिए बखूबी जाने जाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ ने अपना एक अलग ही मकाम बनाया है. ऑस्ट्रेलिया में बतौर गेंदबाज़ डेब्यू करने वाले स्टीव स्मिथ आज दुनिया टॉप बल्लेबाज़ों में से एक हैं. स्टीव स्मिथ को पूरी दुनिया में चाहा जाता है. ऐसे में लोग अपने चहीते खिलाड़ियों की पर्सनल ज़िंदगी के बारे में जानने की काफी रुचि रखते हैं.

हम आपको स्टीव स्मिथ के घर के बारे में बतान जा रहे हैं, जिसे उन्होंने हाल ही में बेच दिया. तो क्यों बेचा स्टीव स्मिथ ने अपने सपनों का महल.

इस मज़बूरी में बेचना पड़ गया घर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Steve Smith (@steve_smith49)

बता दें, आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर की किंग्स रोड पर स्टीव स्मिथ का ये मकान स्थित था. एक वेबपोर्टल की ख़बर के मुताबिक, स्टीव स्मिथ और उनकी पत्नी डेनी विल्स ने इस घर को साल 2020 में खरीदा था. यह मकान एक अच्छी जगह पर था. स्मिथ ने इस मकान को 35 करोड़ रुपए में खरीदा था. इस घर को स्टीव स्मिथ ने बेच दिया है.

35 करोड़ में खरीदे इस घर को स्मिथ ने 65 करोड़ रुपए में बेच दिया. इस लिहाज़ से देखा जाए तो स्टीव स्मिथ को दो साल में अपने इस घर से दो गुना मुनाफा हुआ.

ALSO READ:ENG vs IND: भारत से क्लीन स्वीप से बचने के लिए इस बड़े बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी इंग्लैंड

घर में थी तमात खासियतें

Steve Smith House

स्टीव स्मिथ के इस मकान में तमात तरह की फैसलीटीज मौजूद थी. उनके इस घर में एक जिम थी, जिसको स्मिथ अक्सर इस्तेमाल में लिया करते थे. इस घर में कुल चार खूबसूरत बेडरूम थे. वहीं, घर में एक बड़ा सा हॉल था और साथ ही एक ग्राउंड था. घर की खिड़की से आपको एक बहुत ही खूबसूरत नज़ारा देखने को मिलता था.

गौरतलब है, स्मिथ इन दिनों श्रीलंका दौरे पर हैं, जहां उन्होंने दूसरे टेस्ट में एक शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसमें पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था.

ALSO READ: ENG vs IND, Weather Report: तीसरे टी20 के दौरान क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल