तीसरे टी20 के दौरान क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल
तीसरे टी20 के दौरान क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

इंग्लैंड बनाम भारतीय क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की सीरीज का तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में भारत के समय के अनुसार शाम को खेला जाना है। ये मैच भारत में शाम 7:00 बजे (IST) और यूनाइटेड किंगडम में दोपहर 2:30 (BST) से शुरू होने वाला है। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में पांचवा टी20 हराने के बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन टी20 मैच में भारतीय टीम तीनों मैच जीत सकती है। लेकिन क्या मौसम के लिहाज से मैच में कोई चिंता का विषय है? आइए जानते है…

तीसरे टी20 मैच में मौसम का हाल

IND vs ENG, Weather and Pitch Report
 

इंग्लैंड की एक वेबसाइट वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 10 जुलाई रविवार को इंग्लैंड के नॉटिंघम शहर का में रात के समय तापमान करीब 18 डिग्री हो जायेगा। सुबह के दौरान बदल छाए रहने की संभावना है। लेकिन मैच जोकि दोपहर में होना है। इस दौरान धूप खिली रहेगी। दिन में आद्रता (नमी) करीब 46 फीसदी रहने का अनुमान लगाया गया है, वहीं जहां तक बारिश की बात है मैच के बाद रात में होने की संभावना जताई गई है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

IND vs ENG, Weather Report

इस मैदान की पिच इंग्लैंड के मैदानों से कुछ अलग है। पिच हरे रंग की होने के बजाय भूरे रंग की है। पिच को देखकर कहा जा सकता है कि स्पिन गेंदबाजी अच्छी तरह से काम करेगी। वहीं पिच भी सीधी है। पहली पारी के लिए इस मैदान पर औसत स्कोर 161 का है। तो दूसरी पारी में 143 का है। अभी तक ट्रेंट ब्रिज के मैदान कर कुल 12 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है। उसने सात बार जीत हासिल की है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पास है अजेय बढ़त

ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त है। भारतीय टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है। लेकिन इस मैच को जीत कर इंग्लैंड को व्हाइट वाश करना चाहेगी। इस बार बल्लेबाजी में अच्छे शॉट देखने को मिलेंगे, फैंस को इसकी उम्मीद है। इंग्लैंड टीम ने पहला मैच 50 रन और दूसरा मैच 49 रन के बड़े अंतर से हारा था।

Also Read : Ind vs Eng: खत्म हुआ टीम इंडिया की सलामी जोड़ी का टेंशन, यह घातक जोड़ी होगी टीम इंडिया और इंग्लैंड की शुरुआत