Collage Maker 29 Jun 2023 06 17 AM 9718

एशेज सीरीज के दूसरे मैच का शुभारंभ हुआ. पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले दिन के दोनों सत्रों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी इंग्लैंड पर भारी पड़ी. हालांकि अंतिम में जो रूट ने आकर कुछ विकेट चटकाए दिए जिससे इंग्लैंड पहले दिन को सकारात्मक बिंदु पर खत्म कर पाई. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 339 रन पर पांच विकेट था.

स्टीव स्मिथ ने दिखाया क्लास, तोड़ा पोंटिंग का रिकॉर्ड

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत साधारण रही. पिछले मैच के हीरो रहे उस्मान ख्वाजा सिर्फ 17 रन बनाकर बोल्ड हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े डेविड वॉर्नर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. डेविड वॉर्नर ने 66 रन बनाए. तीसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के बीच 102 रनों की साझेदारी हुई.

मार्नस लाबुशेन 47 रन बनाकर आउट हुए. लाबुशेन के बाद स्मिथ की साझेदारी ट्रेविस हेड के साथ भी हुई. हेड ने सिर्फ 73 गेंदो में 14 चौके की मदद से 77 रनों की तेजतर्रार पारी खेली. दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 85 तो एलेक्स कैरी 11 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 339 रन पर पांच विकेट था.

बता दें, स्टीव स्मिथ ने सबसे तेज 9000 रन बनाने से चुक गए. फिर भी उन्होंने रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया. और टेस्ट क्रिकेट में 174 पारी में ही सबसे तेज 9000 रन बनया वही सबसे तेज कुमार स्नागाकारा का नाम इस लिस्ट में है उन्होंने 172 पारी ली थी. पोंटिंग ने 177 पारी में बनाया था .

कैसी रही इंग्लैंड की गेंदबाजी

पहले दिन इंग्लैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज जो रूट रहे. जब इंग्लैंड के प्राथमिक तेज गेंदबाज थक कर असफल हो गए थे तब जो रूट ने खतरनाक दिख रहे ट्रेविस हेड को पवेलियन भेजा और इसके तुरंत बाद हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन बिना खोले जो रूट के शिकार बन गए. इसे अलावा अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे जोश टाॅगं को भी दो सफलता मिली. एक सफलता राॅबिन्सन को भी. वही स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को एक भी विकेट प्राप्त नही हुआ.

ALSO READ:इस बार भी विश्वकप हारेगी भारत! रवि शास्त्री की चेतावनी, कहा- ‘अगर टीम इंडिया ने इस कमी को नही किया दूर तो भुगतना होगा अंजाम!

Published on June 29, 2023 6:14 am