Placeholder canvas

इस बार भी विश्वकप हारेगी भारत! रवि शास्त्री की चेतावनी, कहा- ‘अगर टीम इंडिया ने इस कमी को नही किया दूर तो भुगतना होगा अंजाम!

टीम इंडिया इस साल वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगी। साल 2011 के बाद भारत के पास अपनी सरजमीं पर आईसीसी का खिताब जीतने का सुनहरा अवसर है। उम्मीद है रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 10 सालों से पड़े आईसीसी ट्रॉफी को सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। इसी को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री  ने टीम इंडिया की खामियां भी गिना दी.

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दी चेतावनी

इस बीच पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को वनडे विश्व कप से पहले चेतावनी दी है। उन्होंने भारतीय टीम की एक ऐसी कमी पर रोशनी डाली है जिसकी वजह से भारत को खिताब गंवाना पड़ सकता है। पूर्व मुख्य कोच ने बताया है कि टीम इंडिया को अपने विश्व कप स्क्वॉड में बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करना होगा। बाएं और दाएं का कॉम्बिनेशन किसी भी टीम के लिए काफी लाभकारी साबित होता है।

रवि शास्त्री ने कहा कि,

“भारत के लिए यह चैलेंजिंग होने वाला है, फॉर्म बहुत अहम हो जाती है, आपको सही बैलेंस पर ध्यान लगाने की जरूरत है। क्या आपको लगता है कि एक बाएं हाथ के बल्लेबाज से फर्क पड़ेगा? मैं यह नहीं कह रहा कि ओपनिंग साझेदारी में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना ही चाहिए, लेकिन टॉप-3 या टॉप-4 में तो होना ही चाहिए। मैं टॉप-6 में कम से कम दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों का ऑप्शन देखना चाहूंगा।“

2011 के विश्व कप स्क्वॉड को रवि शास्त्री ने किया याद

इस दौरान रवि शास्त्री ने 2011 में भारत को जीत दिलाने वाले वर्ल्ड कप स्क्वॉड का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि उस वक्त टीम में युवराज सिंह, गौतम गंभीर और सुरेश रैना थे जिन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था।

“भारतीय टीम ने जब साल 2011 का ओडीआई वर्ल्ड कप जीता था। तब टीम में गौतम गंभीर, युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज शामिल थे। जिस वजह से टीम में एक परफैक्ट बैलेंस बना हुआ था। इसलिए टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करने की जरुरत है।“

19 को खेला जाएगा फाइनल

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल भी जारी हो चुका है। आईसीसी ने मंगलवार को इस मेगा टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा कर दी। 5 अक्टूबर को भारत में पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को करेगी। वहीं, विश्व कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ALSO READ:IND vs PAK: ODI क्रिकेट में भारत से बहुत आगे है पाकिस्तान, वनडे में पाक के सामने कहीं नहीं टिकती है टीम इंडिया, देखें आंकड़े