Placeholder canvas

वीरेंद्र सहवाग ने 12 साल बाद किया खुलासा महेंद्र सिंह धोनी के इस ट्रिक की वजह से भारत ने जीता था वर्ल्ड कप 2011

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही खेल के मैदान पर कभी-कभी अलग रूप में नजर आते हैं लेकिन वास्तविक जीवन में वह बेहद ही शांत मिजाज के व्यक्ति है. उनके बारे में बहुत कम लोग हैं जिन्हें काफी कुछ पता है पर आज टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा ऐसा किस्सा साझा किया है, जिसके बारे में शायद कोई सोच भी नहीं सकता है.

इस खिलाड़ी ने बताया है कि 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान किस तरह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक टोटके से फाइनल में श्रीलंका को हराया था.

वर्ल्ड कप में धोनी ने अपनाया था यह टोटका

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का यह राज किसी और ने नहीं पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने खोला है. 2011 के वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक टोटका अपनाया था और अपने घर में भारत को चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ था. आईसीसी के एक कार्यक्रम में वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि

“धोनी ने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ खिचड़ी खाई थी. इस टूर्नामेंट में धोनी अधिकतर मैचों में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे थे, लेकिन जब भारतीय टीम जीत रही थी, उस दौरान उन्होंने खिचड़ी खाने का टोटका जारी रखा.”

बेशक माही ने अधिकांश मैचों में रन नहीं बनाए हो लेकिन फाइनल में उन्होंने गजब की बैटिंग की. नाबाद 91 रन बनाकर उन्होंने भारत को शानदार जीत दिलाई.

धोनी के टोटके ने भारत को बना दिया वर्ल्ड चैंपियन

आगे इस पर वीरेंद्र सहवाग कहते हैं कि हर एक खिलाड़ी का कुछ ना कुछ टोटका था. वह कहते थे कि भले ही मैं रन नहीं बना पा रहा हूं लेकिन यह टोटका काम आ रहा है और हम जीत रहे हैं.

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कई बड़े-बड़े टूर्नामेंट में जीत दिलाई है. यही वजह है कि आज भी टीम इंडिया उस दौर को भूल नहीं पाई है जब भारत ने पूरे देश में अपना परचम लहराया था.

ALSO READ: अजीबोगरीब ड्रेसिंग सेंस की वजह से ट्रोल होने वाली Urfi Javed हैं बॉलीवुड के फेमस अभिनेताओं से ज्यादा पढ़ी लिखी, क्वालिफिकेशन जान रह जाएंगे दंग