श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से रौंदा, लंका की जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए खड़ी हुई मुसीबत
श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से रौंदा, लंका की जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए खड़ी हुई मुसीबत

श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने श्रीलंका को 129 रन का लक्ष्य दिया. श्रीलंका ने इस लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए यह मैच 9 विकेट से अपने नाम कर लिया. श्रीलंका के तरफ से कुसल मेंडिस ने शानदार अर्द्धशतक लगाया, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

आयरलैंड ने दिया था 129 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद टेक्टर और पॉल रॉबर्ट स्टर्लिंग के बीच एक उपयोगी साझेदारी देखने को मिली.

टेकर ने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 गेंदो में 45 रनों की पारी खेली तो स्टर्लिंग ने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 गेंदो में 34 रन बनाए. इस साझेदारी की बदौलत आयरलैंड 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 128 स्कोरबोर्ड पर लगा पाई.

श्रीलंका ने 9 विकेट से जीता मैच

129 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 43 गेंदो में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 68 रन की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला.

मेंडिस के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने भी 31 रन की पारी खेली. श्रीलंका ने पहले मैच में मिले नामीबिया से हार के बाद शानदार वापसी की है.

ALSO READ: सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी इन 4 टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल, ये 2 बड़ी टीमें होंगी ग्रुप लीग से ही बाहर

जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने क्या कहा

जीत के बाद शनाका ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि,

‘जिस तरह से हमने खेल खेला उससे हम वास्तव में खुश हैं, हमने कुछ चीजें करने की ठानी और अच्छा प्रदर्शन किया. हम जानते थे कि स्पिन एक प्रमुख भूमिका निभाएगा, हमें पता था कि वे गति चाहते हैं, इसलिए हमने बैक-एंड के लिए बहुत अधिक स्पिन रखी. वह इस साल (कुसल मेंडिस के सवाल पर) लगातार अच्छा रहा है, ज्यादातर बार स्थिति के अनुसार खेला है, यही वह क्षेत्र है जिसमें उसने सुधार किया है. श्रीलंका को लंबे समय से जिस निरंतरता की जरूरत थी, वह हमें लगातार जीत प्रदान करती है. डेथ बॉलिंग एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है, बल्ले से शुरुआत बहुत महत्वपूर्ण है और यहीं से हम आगे जाकर सकारात्मकता ले सकते हैं. आज हमारे साथ आने वाले समर्थकों का शुक्रिया.’

श्रीलंका की जीत ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता

श्रीलंका की इस 9 विकेट से बड़ी जीत ने ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढ़ा दी है. ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे साथ ही अपनी रनरेट भी बढ़ानी होगी. क्योंकि अभी सभी टीमों के 1-1 मैच के बाद न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका 2 ऐसी टीम हैं जो सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप से क्वालीफाई कर रही हैं.

ALSO READ: IND VS PAK Toss Report : भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का किया फैसला, टीम में हुए 3 बड़े बदलाव, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11