सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी इन 4 टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल, ये 2 बड़ी टीमें होंगी ग्रुप लीग से ही बाहर
सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी इन 4 टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल, ये 2 बड़ी टीमें होंगी ग्रुप लीग से ही बाहर

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने के साथ-साथ कई दिग्गज खिलाड़ी इसमें अपनी भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं. अब बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एवं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguli) ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों को लेकर भविष्यवाणी कर दी है, लेकिन इस बीच सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने पाकिस्तान की टीम को इस लिस्ट से सीधे बाहर कर दिया. इससे पहले कई दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान को बतौर सेमीफाइनलिस्ट के रूप में जगह दे चुके हैं.

Saurav Ganguli ने इन 4 टीमों को चुना

टी20 वर्ल्ड कप में इस बार कौन-कौन टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी इस बात को लेकर बहुत तेजी से चर्चा चल रही है. सौरव गांगुली (Saurav Ganguli) ने कहा कि

“मैं भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का चयन करूंगा, क्योंकि इस वक्त साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी काफी अच्छी है और ऑस्ट्रेलिया में यह टीम के लिए काफी बड़ा हथियार होगा.”

इसके अलावा सौरव गांगुली को लगता है कि अगले दो-तीन सप्ताह में जो भी टीम अच्छा खेलेगी, वह वर्ल्ड कप जीतेगी.

इन टीमों को दिखाया बाहर का रास्ता

सौरव गांगुली (Saurav Ganguli) ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के तौर पर टीमों के चयन को लेकर कहा कि इस बार भारत टूर्नामेंट को जीतने वाली टीमों में से एक रहने वाली है. इस बार लड़ाई पूरी तरह से अलग होगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का वर्ल्ड कप से बाहर होना पूरी तरह से हैरान करने वाला है.

वहीं उन्होंने पाकिस्तान जैसी टीम को अपनी लिस्ट में कहीं भी जगह नहीं दी और पाकिस्तान का नाम तक नहीं लिया. इससे पहले कई दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान को इस सूची में शामिल कर चुके हैं. हालांकि आज होने वाला महा मुकाबला सारी तस्वीरें को स्पष्ट कर देगा.

ALSO READ: गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता

फिर उसी जगह भिडे़गे भारत-पाकिस्तान

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में पिछले साल की तरह भारत इस बार भी अपना अभियान पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में शुरू करेगा. सौरव गांगुली (Saurav Ganguli) ने कहा कि पिछली बार क्या हुआ इस पर बहस करने का कोई मतलब नहीं है.

इस बार टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करने वाली है. आज का होने वाला मुकाबला कई मायने में टीम इंडिया के लिए अहम है, जिसमें भारत के पास पुराना हिसाब बराबर करने का मौका है.

ALSO READ: IND vs PAK: सचिन तेंदुलकर ने खोजा रास्ता बताया कैसे शाहीन शाह अफरीदी से निपट सकते हैं भारतीय बल्लेबाज