टॉस के दौरान रोहित शर्मा से हुई थी ये बड़ी गलती, रवि शास्त्री ने बचा ली थी इज्जत, देखें क्या कर गये थे भारतीय कप्तान
कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों चुनी पहले गेंदबाजी, युजवेंद्र चहल को बाहर कर इस वजह से मिला अश्विन को मौका

भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप 2 का पहला मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अपने साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान के साथ पाकिस्तान की पारी की शुरुआत करने के लिए उतरना पड़ा.

भारत ने युजवेंद्र चहल की जगह अश्विन पर जताया भरोसा

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वो पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं और पाकिस्तान द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो 2 स्पिनर 3 तेज गेंदबाज और 1 आलराउंडर तेज गेंदबाज के साथ उतर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने बताया कि बतौर स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को जगह दी गई है.

रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कहा कि

“हम पहले क्षेत्ररक्षण करने जा रहे हैं. यह अच्छी पिच की तरह दिखती है, यह हमेशा से अच्छा होती है, जहां बादल छाए रहते हैं. ऐसे कंडीशन में गेंद थोड़ी इधर-उधर स्विंग करेगी. हमारी तैयारी अच्छी रही है. हमने ब्रिस्बेन में कुछ अभ्यास मैच खेले. बाहर आने और खुद का आनंद लेने का समय. हम इससे कम की उम्मीद नहीं कर रहे थे, उम्मीद है कि हम उनका मनोरंजन करेंगे. हमारे पास सात बल्लेबाज, तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं.”

इस वजह से नहीं दिया गया युजवेंद्र चहल को मौका

रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को आज के मैच में मौका नहीं दिया, इसके पहले युजवेंद्र चहल ही भारतीय टीम के लिए मुख्य स्पिनर के तौर पर खेल रहे थे, लेकिन विश्व कप जैसे बड़े मैच में कप्तान ने उन्हें मौका नहीं दिया. युजवेंद्र चहल को मौका न देने के पीछे सबसे बड़ी वजह है कि पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल है और टीम इंडिया को यहां स्पिनर नहीं बल्कि तेज गेंदबाज चाहिए.

भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के अलावा हार्दिक पंड्या के रूप में 4 तेज गेंदबाज हैं, जो आसानी से 16 ओवर डाल सकते हैं. ऐसे में भारत को सिर्फ 1 स्पिनर और 1 पार्टटाइम गेंदबाज की जरूरत थी. भारत ने इसी को ध्यान में रखकर अक्षर पटेल और अश्विन को चहल से पहले मौका दिया. इन दोनों गेंदबाजों की बल्लेबाजी युजवेंद्र चहल से बेहतर है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने चहल को बाहर का रास्ता दिखा अश्विन को टीम में शामिल किया.

ALSO READ: श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से रौंदा, लंका की जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए खड़ी हुई मुसीबत

क्या है प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी.

ALSO READ: IND VS PAK Toss Report : भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का किया फैसला, टीम में हुए 3 बड़े बदलाव, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11