INDIAN TEAM

एकदिवसीय विश्व कप 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा. इसका फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में संपन्न होगा. विश्व कप के बाद जनवरी में भारत और अफगानिस्तान के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. यह पहली दफा होगा जब भारत और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज होगा. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई कुछ इस प्रकार की टीम की घोषणा कर सकती है.

संजू सैमसन होंगे कप्तान

टीम मैनेजमेंट अफगानिस्तान के खिलाफ संजू सैमसन को कप्तान बना सकती है. संजू सैमसन इस वक्त भारतीय स्क्वॉड में शामिल नही है. सैमसन को ही इस दौरे पर विकेटकीपिंग भी करनी होगी. सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शाॅ और वेंकटेश अय्यर को चुना जा सकता है.

वहीं इसके बाद मीडिल ऑर्डर में राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है. संजू सैमसन के अलावा इस स्क्वॉड में जितेश शर्मा के रूप में एक और विकेटकीपर बल्लेबाज जुड़ सकता है.

इन हरफनमौला खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

इस दौरे पर भारत के प्रमुख हरफनमौला खिलाडी जैसे हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को आराम दिया जाएगा. इनके जगह पर वाशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है.

सुंदर और दीपक हुड्डा अब घरेलू क्रिकेट में अपना पुराना फाॅर्म हासिल कर चुके हैं, जिनका इनाम उनको अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में मिलेगा.

इन गेंदबाज पर जताया जाएगा भरोसा

गेंदबाजी यूनिट भारत की बहुत बेहतर होती जा रही है. स्पिन डिपार्टमेंट में रवि बिश्नोई और वरूण चक्रवर्ती को मौका दिया जाएगा. दोनों का आईपीएल सीजन बेहतरीन गुजरा है.

अगर तेज गेंदबाज की बात करे तो उमरान मलिक, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार के रूप में चार तेज गेंदबाजों को चुना जा सकता है.

अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित टीम इंडिया

संजू सैमसन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि विश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, उमरान मलिक, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार

ALSO READ: बारिश की भेंट चढ़ेगा एशिया कप 2023 का फाइनल मैच, कोलंबो में गिरेगा झमाझम पानी, अगर रद्द हुआ मैच तो ये टीम बनेगी विजेता

Published on September 14, 2023 2:38 pm