Placeholder canvas

बारिश की भेंट चढ़ेगा एशिया कप 2023 का फाइनल मैच, कोलंबो में गिरेगा झमाझम पानी, अगर रद्द हुआ मैच तो ये टीम बनेगी विजेता

पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इस वक्त एशिया कप 2023 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ एशिया कप के फाइनल में एंट्री कर ली है। अब दूसरी टीम का निर्णय पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच से होगा। मंगलवार को खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को 42 रनों से करारी शिकस्त दी।

17 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के अधितकर मुकाबले बारिश की वजह से प्रभावित हुए हैं। यही वजह है कि टीम इंडिया को लगातार तीन दिन मैच खेलना पड़ा।

10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मैच की शुरुआत हुई थी। लेकिन बारिश ने बीच में खलल डाल दिया जिसकी वजह से ये मुकाबला रिजर्व डे तक खिंच गया।

इसके बाद 12 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच सुपर 4 राउंड का मुकाबला खेला गया जिसमें बारिश फिर बाधा बनी लेकिन मैच जैसे-तैसे पूरा हो गया। अब खबर आ रही है कि एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला बारिश से प्रभावित हो सकता है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 17 सितंबर को कोलंबो का मौसम साफ नहीं रहेगा। ऐसे में ये मैच भी रिजर्व डे तक खिंचेगा।

पाकिस्तान या श्रीलंका…..कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में?

अब सवाल ये उठता है कि एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी? इसका जवाब 14 सितंबर को होने वाले पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच के बाद मिलेगा। दोनों टीमों के खाते में 2-2 प्वॉइंट हैं। जो टीम इस मैच को जीतेगी वह फाइनल का टिकट पक्का कर लेगी।

वहीं, अगर ये मैच बारिश की वजह से प्रभावित हुआ और पूरा ना हो सका। इस स्थिति में दोनों टीमों के खाते में 1-1 प्वॉइंट चला जाएगा और फैसला नेट रनरेट  के आधार पर होगा। चिंता की बात ये है कि श्रीलंका का नेट रनरेट पाकिस्तान से काफी बेहतर है। ऐसे में पाकिस्तान के फाइनल में ना पहुंचने के चांसेस काफी ज्यादा हैं।

ALSO READ: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया उन 2 खिलाड़ियों का नाम जिनका आईसीसी विश्व कप 2023 खेलना 100 प्रतिशत है तय!