टेस्ट टीम

भारतीय क्रिकेट में ‘द वॉल’ के रूप से पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को एक खास पहचान मिली। राहुल द्रविड़ ने अपने पूरे टेस्ट करियर में ऐसा मजबूत काम भी किया है। उनके जाने के बाद ये काम चेतेश्वर पुजारा ने संभाला और पूरे क्रिकेट जगत को दिखाया कि उन्हें भी क्यों भारतीय क्रिकेट टीम की दूसरी दीवार कहा जाता है।

चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म से मिला आलोचकों को मौका

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर में एक से एक बेहतरीन पारियां खेली हैं, उन्होंने कई बार तो क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी की और भारतीय टीम की हार को ड्रॉ में तब्दील किया तो कई बार जीत भी दिलायी।

भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा दूसरी दीवार के रूप में पूरी तरह से खरे उतरें हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी फॉर्म कुछ ज्यादा ही खराब चल रही है। फॉर्म क्या खराब हुई, पुजारा की बल्लेबाजी का मजाक बनाने का मौका कई विरोधियों को मिल गया है।

सलमान बट्ट ने पुजारा की बल्लेबाजी पर कसा तंज

सलमान बट्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे कानपुर टेस्ट मैच में एक बार फिर से पुजारा का प्रभाव नहीं देखने को मिला। यहां भी चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म ने उनका पीछा नहीं छोड़ा है, जो यहां केवल 26 और 22 रन के स्कोर ही बना सके। एक बार फिर से नाकाम रहने के बाद आलोचकों को बोलने का मौका मिल गया है।

जिसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी का मजाक बनाया है। सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर पुजारा को लेकर इतना तक कह दिया कि वो घंटों तक बल्लेबाजी तो करता है, लेकिन करता कुछ नहीं है।

ALSO READ: INDvsNZ- “बेचारा विहारी उसने टीम इंडिया के लिए अच्छा किया फिर भी चयनकर्ताओं ने बाहर कर दिया” भड़के ये 2 दिग्गज भारतीय

घंटों बल्लेबाजी तो करते हैं, लेकिन करते कुछ नहीं

बट्ट ने कहा कि

“मुझे नहीं लगता है कि पुजारा के साथ कोई तकनीकी समस्या है। उन्होंने इंग्लैंड में रन बनाते हुए कुछ इंटेंट दिखाया। लेकिन जब वो अपना पसंदीदा खेल खेलने का फैसला करता है, जो कि डिफेंस के लिए होता है, भले ही गेंद मारने वाली क्यों ना हो, वो एक घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी करते है और करते कुछ नहीं।”

“उन्होंने रविवार को भी 33 गेंदों पर 22 रन बनाए। वो थोड़ा पॉजिटिव थे। उन्होंने इससे ज्यादा रन बनाने के लिए 70 गेंदें खेली। पुजारा को वो शॉर्ट गेंद खेलने की जरूरत नहीं थी लेकिन काइल जेमिसन ऐसा ही करते हैं। बल्लेबाज अपनी गति और ऊंचाई के कारण ऐसी गलतियां करते हैं।”

ALSO READ: IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में रहाणे की गलती को नहीं दोहराएंगे विराट कोहली, मुंबई में इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर

Published on November 30, 2021 6:28 pm