vihari-warwickshire
vihari-warwickshire

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पूरे जोश के साथ तैयार है। भारत को अब न्यूजीलैंड से 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी।

हनुमा विहारी को फिर से किया नजरअंदाज

Hanuma Vihari
Hanuma Vihari

कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर मंगलवार को भारतीय टीम में बदलाव हुआ है। जहां स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में केएल राहुल की जगह पर चयनकर्ताओं ने युवा सूर्यकुमार यादव को चुना है।

वनडे और टी20 क्रिकेट में अपने आपको साबित कर चुके सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह तो मिली, लेकिन इसी बीच सेलेक्टर्स ने एक बार फिर से हनुमा विहारी को फिर से नजरअंदाज कर दिया। हनुमा विहारी को पहले टीम से अनदेखा कर दिया गया था।

हनुमा विहारी को ना चुनने से चोपड़ा-जडेजा भड़के

Ajay jadega
Ajay jadega

हनुमा विहारी पिछले कुछ साल से भारतीय टेस्ट टीम का लगातार हिस्सा रहे हैं, उन्होंने मौका मिलने पर कमाल का प्रदर्शन भी किया, लेकिन चोटिल होने पर टीम से बाहर होने के बाद उन्हें अब टीम में नही चुना गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पहले शामिल ना होने के बाद से ही चयनकर्ताओं के इस फैसले पर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े किए थे।

उम्मीद थी कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर बाहर होने के बाद हनुमा को जगह दे दी जाएगी। लेकिन फिर से उन्हें टीम में नहीं चुना गया। जिसके बाद अब भारत के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भड़क गए हैं। अजय जडेजा और आकाश चोपड़ा ने सेलेक्टर्स के इस फैसले को पूरी तरह से गलत बताया है।

हनुमा विहारी को ना चुनना एक बड़ी गलती

Aakash-Chopra
Aakash-Chopra

आकाश चोपड़ा ने हनुमा विहारी को नहीं चुनने पर कहा कि

“न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए हनुमा विहारी को छोड़ना अब एक गलत कदम जैसा लगता है। शुरुआत में ही ये एक गंभीर गलती थी…”

वहीं अजय जडेजा ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि

“विहारी, बेचारा।  उसने अच्छा किया। वो कुछ समय से भारतीय क्रिकेट के साथ हैं, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने क्या गलत किया है? वो भारत ए दौरे पर क्यों जाएं, घर में टेस्ट मैच क्यों नहीं खेल सकते? या उन्हें ए टूर पर भी न भेजें। कोई है जो टीम के साथ रहा है, अब भारत ए दौरे पर जाता है और एक नया आदमी आता है। ये लोगों के दिमाग के साथ खिलवाड़ है।”