shoaib akhtar virender sehwag

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट राइवलरी पूरे क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी राइवलरी मानी जाती है। दोनों देशों के बीच जब भी मैच होता है तो मैदान में पारा अचानक से बढ़ जाता है। इन दोनों देशों के क्रिकेटरों के बीच मैदान पर भी काफी गहमागहमी देखने को मिलती है।

यहीं कारण है कि दोनों देशों क्रिकेटरों को लेकर क्रिकेट जगत में कई रोचक किस्से हैं। आज हम आपको भारत पाकिस्तान के क्रिकेटरों के एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्तर को भिखारी तक कह दिया था।

विकेट नहीं मिलने पर शोएब अख्तर ने की स्लेजिंग

यह किस्सा साल 2004 का है। जब भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर थी। जहाँ पर दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा था। इस सीरीज में सीधे तौर पर भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तान गेंदबाजों के बीच मुकाबला था। उसी सीरीज के एक मैच में अख्तर बार बार सहवाग को परेशान कर रहे थे और गेंदबाजी करते के बाद कहते थे- ‘चौका मार के दिखा, चौका मार के दिखा.’

जब इस बात को उन्होंने बहुत बार कह दिया तो इससे वीरेंद्र सहवाग को गुस्सा आ गया, उन्होंने इसके जवाब में कहा कि- ‘तू बॉलिंग कर रहा है या भीख मांग रहा है।’ इसके बाद बल्ले से जवाब देते हुए चौका भी लगा दिया।

ALSO READ:अगले वर्ल्ड कप के लिए BCCI करेगी टीम इंडिया में बदलाव, इन प्लेयर्स की होगी T20 से छुट्टी?

सीरीज़ में जड़ा था पहला तिहरा शतक

उस सीरीज में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का बल्ला जमकर बोला था। उन्होंने उस सीरीज के दौरान ही मुल्तान टेस्ट में अपना पहला तिहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था। भारतीय टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। उन्होंने पूरी सीरीज में शोएब अख्तर वसीम अकरस वकार युनुस सहित पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों की धुनाई जमकर की थी।

वही आपको बता दें कि सहवाग का क्रिकेट करियर बड़ा ही शानदार रहा था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 104 टेस्ट मैच खेला हैं. जिसमें 49.37 के औसत से 8586 रन बनाए हैं। जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं 251 वनडे मैच में उन्होंने 35.06 के औसत से 8273 रन बनाए। वहीं 19 टी20 मैच में उन्होंने 21.89 के औसत से 394 रन बनाए। वहीं आईपीएल में उन्होंने 104 मैच खेलकर 2728 रन बनाए हैं।

ALSO READ:Team India: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को दिए जा रहे थे लगातार मौके, मौके बर्बाद कर खुद के लिए खड़ी की मुसीबत, अब वापसी नामुमकिन!

Published on December 2, 2022 11:44 am