सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

कहते है पहले क्रिकेट एक साधारण खेल हुआ करता था, खिलाड़ियों को जेन्टलमैन कहा जाता था लेकिन जब से एबी डीविलियर्स ने क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से यह एक स्टाइल का गेम बन गया. इस स्टाइल को एबी डीविलियर्स से आगे बढ़ाने का काम सूर्यकुमार यादव ने किया.

सूर्यकुमार यादव अभी इंटरनेशनल क्रिकेट पर अपनी धाक जमा ही रहे है तब तक घरेलू क्रिकेट में एक और सुर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज आ गया है जिसकी रन बनाने की गति सूर्या से भी दो कदम आगे है.

कौन है वह खिलाड़ी

Narayan Jagadeesan 2 614db42d1ccbe

हम यहाँ नारायण जगदीशन की बात कर रहे हैं. नारायण जगदीशन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते थे. लेकिन इस सीजन में उनको रिलीज कर दिया गया था. रिलीज के बाद एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन किया है. नारायण जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में बैक टू बैक 5 शतक लगा कर टीम इंडिया के दरवाजे खटखटाए हैं.

इस दौरान उनके बल्ले से एक दोहरा शतक भी निकला है. उन्होंने इस मैच में 277 रन ठोक डाले जिसके चलते उनकी टीम ने 50 ओवर मैच में 500 का आंकड़ा भी पार कर लिया. विजय हजारे ट्राॅफी में वह अभी तक 8 मैच में 830 रन बना चुके है. नारायण जगदीशन मैदान के चारो तरफ शाॅट लगाते हैं. उनके खेलने का अंदाज बहुत कुछ सूर्यकुमार यादव  जैसा ही है.

ALSO READ:आ गया Mumbai Indians की नई टीम, अब IPL के बाद यहां दिखेगा 2 नई टीमों का जलवा, लांच हुई नई जर्सी,देखें

कैसा है नारायण जगदीशन का करियर

नारायण जगदीशन का डेब्यू अभी भारतीय टीम में नही हुआ है लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. अभी तक लिस्ट ए में नारायण जगदीशन ने 44 मैच खेले हैं जिसमे 49 की औसत से उन्होंने 2090 रन बना डाले हैं. फर्स्ट क्लास में जगदीशन ने 26 मैच खेला है जिसमें 37.1 की औसत से 1261 रन जोड़े हैं.

आईपीएल में जगदीशन का प्रदर्शन बहुत ही समान्य रहा है उन्होंने 7 मैचों में सिर्फ 73 रन ही बनाए हैं. लेकिन अगर अगले सीजन में नारायण जगदीशन को मौका मिलता है तो यह आंकड़े बदल सकते हैं.

ALSO READ:IND vs AUS : Team India के लिए बोझ बन चुका है ये करिश्माई गेंदबाज, लगातार मिल रहे मौके को किया बर्बाद

Published on December 2, 2022 10:16 am