SACHIN TENDULKAR

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस करारी हार के बाद हार कोई टीम इंडिया की आलोचना कर रहा है। 

रोहित शर्मा और उनकी टीम पर हर कोई उंगली उठा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद सचिन तेंदुलकर ने अब इस बीच अपनी राय रखी है। उन्होंने टीम इंडिया का समर्थन किया है। 

भारतीय टीम के बचाव में उतरे सचिन तेंदुलकर

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम का समर्थन करते हुए कहा,

“मुझे पता है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार निराशाजनक थी। मेरा भी यही मानना है। हम भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतक हैं, लेकिन अपनी टीम का आंकलन इस प्रदर्शन के आधार पर नहीं करें। हम दुनिया की नंबर एक टी20 टीम भी रहे हैं। नंबर वन पर रातोंरात नहीं पहुंचा जाता। इसके लिए लंबे समय तक अच्छी क्रिकेट खेलनी होती है, जो इस टीम ने खेली है।”

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा, 

“एडीलेड पर 168 रन अच्छा स्कोर नहीं था। उस मैदान पर बाउंड्री बहुत छोटी है, लिहाजा 190 के आसपास रन बनने चाहिए थे। हमारे गेंदबाज भी विकेट नहीं ले सके। मैं यह नहीं कह रहा कि इस तरह का प्रदर्शन ठीक है। खिलाड़ी नाकाम होने के लिए नहीं उतरते। वे हमेशा जीतने के लिए खेलते हैं, लेकिन रोज ऐसा नहीं होता। खेल में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। हम हमेशा नहीं जीत सकते।” 

ALSO READ:IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस ने बदल दी पूरी टीम, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

सेमीफाइनल से पहले खेला था अच्छा क्रिकेट

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही थी। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर शुरुआत भी अच्छी की थी, उसके बाद नीदरलैंड को भी मात दिया, लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार भी मिली। 

बाद में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया 5 रन से मुकाबला जीत गई, उसके बाद भारत ने जिम्बाब्वे को हराया। ऐसे में भारत अपने ग्रुप में टॉप किया था, लेकिन फिर सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। 

ALSO READ: मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव को उसके बेखौफ अंदाज में खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होना चाहिए: जॉस बटलर