jos buttler on suryakumar yadav

जॉस बटलर: ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 13 नवंबर यानी रविवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। इससे पहले, सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली और बाहर होना पड़ा। 

लेकिन भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ भारतीय फैंस का ही नहीं बल्कि दुनियाभर में दिल जीत लिया। उनकी बल्लेबाजी की तारीफ इंग्लैंड की टीम के कप्तान जॉस बटलर तक ने कर दी है। 

जॉस बटलर ने बताया सूर्या को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

जॉस बटलर ने भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को T20 वर्ल्ड कप का प्लेयर आफ द टूर्नामेंट करार दे दिया है। सूर्यकुमर ने 189.68 की स्ट्राइक रेट से टूर्नामेंट में 239 रन बनाए हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर है।

जॉस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल से पहले कहा,

“मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने बेखौफ खेल दिखाया। इतने सितारों से भरी टीम में उसका ऐसा प्रदर्शन शानदार रहा।”

वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शादाब खान को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बताया। उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि शादाब खान को पुरस्कार मिलना चाहिए। उसकी गेंदबाजी शानदार रही और बल्लेबाजी में भी सुधार आया है। उसने तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और उसकी फील्डिंग भी गजब की थी।”

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल नीलामी से पहले इन 5 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएगी गुजरात टाइटंस

सूर्यकुमार के अलावा लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल

बता दें कि आईसीसी ने शुक्रवार को 9 ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं। इस लिस्ट में स्टार विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों को ही जगह मिली है। पाकिस्तान के भी दो खिलाड़ी शादाब खान, शाहीन अफरीदी इस लिस्ट में शामिल हैं।

इंग्लैंड से आईसीसी लिस्ट में इंग्लैंड के तीन सैम करन, जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स हैं। जिम्बाब्वे से सिकंदर रजा और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को इस लिस्ट में जगह मिली है।

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस ने बदल दी पूरी टीम, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता