SACHIN TENDULKAR 2 - 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज वनडे विश्व  कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया दमदार प्रदर्शन करती नज़र आ रही है। कीवी टीम के खिलाफ भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 397 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब होंगे।

विराट कोहली के बल्ले से निकला आज 50वां वनडे शतक

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 50वां वनडे शतक जड़ा।

विराट कोहली ने ये कारनामा 106 गेंदों में पूरा किया। इसी शानदार शतक के साथ धाकड़ बल्लेबाज ने टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को सर्वाधिक वनडे शतक के मामले में पीछे छोड़ दिया।

सचिन तेंदुलकर ने सुनाया मज़ेदार किस्सा

भारतीय पारी समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने किंग कोहली को बधाई दी। दिग्गज क्रिकेटर ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए एक मज़ेदार किस्सा सुनाया।

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि,

“विराट को बहुत-बहुत बधाई, उन्होंने इसे आसान बना दिया। वनडे प्रारूप में उनके 50 शतक हो गए हैं। अविश्वसनीय, उत्कृष्ट, हम सभी को उस पर बहुत गर्व है। मुझे आज भी वह पहला दिन याद है जब वह भारतीय ड्रेसिंग रूम में आये थे। अन्य खिलाड़ियों ने उनके साथ मज़ाक किया और उनसे मेरे पैर छूने को कहा और कहा कि यह परंपरा है, आपको उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छूने होंगे, तभी आपका करियर अच्छा होगा। मैं हंस रहा था। आज उसी खिलाड़ी को इतनी खूबसूरती से आगे बढ़ते और हमारे देश के लिए इतने सारे सम्मान हासिल करते हुए देखकर मुझे बहुत गर्व हो रहा है।”

विराट ने तोड़े सचिन के दो रिकॉर्ड

गौरतलब है कि इस मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के दो रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने विश्व कप के एक एडिशन में सर्वाधिक रन बनाकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली ने कीवी टीम के खिलाफ 117 रनों की पारी खेलकर विश्व कप में 711 रन बना लिए हैं। इसी के साथ पूर्व भारतीय कप्तान ने सचिन तेंदुलकर, जिन्होंने विश्व कप के एक एडिशन में 673 रन बनाए हैं, उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘उन्होंने मुझसे कहा…’ न्यूजीलैंड के खिलाफ 50वां वनडे शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को श्रेय देते हुए कही ये बात