PITCH CONTROVERSEY - 1

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज वनडे विश्व  कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया दमदार प्रदर्शन करती नज़र आ रही है। कीवी टीम के खिलाफ भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 397 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब होंगे।

पिच विवाद पर आईसीसी ने दी सफाई

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच के बीच वानखेड़े स्टेडियम की पिच को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने इस मुकाबले के लिए पिच को बदल दिया। इसपर अब आईसीसी ने सफाई दी है।

पिच विवाद पर आईसीसी ने कहा कि,

“इतने लंबे इवेंट्स के आखिर में पिच रोटेशन का होना आम बात है। ऐसा पहले भी कई बार किया जा चुका है। वेन्यू क्यूरेटर की सिफारिश और होस्ट से बातचीत कर ये फैसला लिया गया। आईसीसी का अपना एक पिच कन्सल्टेंट होता है। उन्हें इस बारे में पहले से जानकारी दे दी गई थी। उनका मानना है कि जो पिच इस्तेमाल की जा रही है, उसपर भी अच्छा क्रिकेट खेला जाएगा।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईसीसी के पिच कंसलटेंट एंडी एटकिंसन ने भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के लिए उस पिच को चुना था जो अब तक इस्तेमाल नहीं हुई थी। लेकिन मैच उस पिच पर खेला जा रहा है जिसपर दो मुकाबले खेले जा चुके हैं।

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक

बात करें भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच की तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा (47) और शुभमन गिल (80 नाबाद) ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। वहीं, विराट कोहली ने अपने करियर का 50वां वनडे शतक जड़ा।

उन्होंने 113 गेंदों का सामना करते हुए 117 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी शानदार शतक ठोका। उन्होंने 70 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 20 गेंदों में 39 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत का स्कोर 397 रनों तक पहुंचा दिया।

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर ने खोला 15 साल पुराना राज, बताया उस दिन ड्रेसिंग रूम में कैसे हुई थी विराट कोहली की रैगिंग