VIRAT KOHLI POST MATCH

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज वनडे विश्व  कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया दमदार प्रदर्शन करती नज़र आ रही है। कीवी टीम के खिलाफ भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 397 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब होंगे।

विराट कोहली ने जड़ा 50वां वनडे शतक

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 50वां वनडे शतक जड़ा।

विराट कोहली ने ये कारनामा 106 गेंदों में पूरा किया। इसी शानदार शतक के साथ धाकड़ बल्लेबाज ने टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को सर्वाधिक वनडे शतक के मामले में पीछे छोड़ दिया।

धाकड़ बल्लेबाज ने जाहिर की खुशी

मैच के बाद किंग कोहली ने अपने प्रदर्शन पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सामने उनका रिकॉर्ड तोड़ना बहुत बड़ी बात है।

विराट कोहली ने आगे कहा कि,

“बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मुझे बधाई दी। यह एक सपने जैसा लगता है। इतना अच्छा कि यकीन करना मुश्किल है। हमारे लिए बड़ा खेल है और मैंने भूमिका निभाई ताकि मेरे आसपास के लोग आ सकें और खुद को अभिव्यक्त कर सकें। जैसा कि मैंने कहा, मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात अपनी टीम को जीत दिलाना है। मुझे इस टूर्नामेंट में एक भूमिका दी गई है और मैं गहराई तक जाने की कोशिश कर रहा हूं। यही निरंतरता की कुंजी है – स्थिति के अनुसार खेलें और टीम के लिए खेलें। सचिन पाजी वहां स्टैंड्स में थे। मेरे लिए इसे व्यक्त करना बहुत मुश्किल है। मेरे जीवनसाथी, मेरे हीरो – वह वहां बैठी है। और वानखेड़े में ये सभी प्रशंसक।”

श्रेयस अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक

गौरतलब है कि इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कीवी गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए मुंबई के ऐतिहासिक मैदान पर शानदार शतकीय पारी खेली। इस दौरान युवा बल्लेबाज ने 70 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली।

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने 150 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 8 छक्के जड़े। वहीं, केएल राहुल ने 20 गेंदों में 39 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत का स्कोर 397 रनों तक पहुंचा दिया।

विराट कोहली ने इन दोनों बल्लेबाजों को बधाई दी।

विराट ने आगे कहा कि,

“400 तक पहुंचना आश्चर्यजनक है; श्रेयस को बहुत सारा श्रेय दिया जाना चाहिए। केएल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।”

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया का कट जाएगा फाइनल से पत्ता! साउथ अफ्रीका के खिलाफ बिना सेमीफाइनल खेले हो जाएगी बाहर, जानिए वजह