जडेजा को रोहित और विराट में नहीं बल्कि इस खिलाड़ी में दिखती है सचिन तेंदुलकर की छवि
जडेजा को रोहित और विराट में नहीं बल्कि इस खिलाड़ी में दिखती है सचिन तेंदुलकर की छवि

Sachin Tendulkar : इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 100 शतक वीर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। भारत रत्न समेत कई उपलब्धियों से सम्मानित सचिन तेंदुलकर की छवि विराट कोहली और रोहित शर्मा में नजर आती है। ऐसा उनके फैंस का मानना है।

हालांकि सचिन तेंदुलकर के कद के बराबर खड़ा होना खिलाड़ी स्वयं ही स्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन हाल ही में अजय जडेजा ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के अंदर सचिन तेंदुलकर जैसी क्वालिटी होने का जिक्र किया है। जानिए क्या है पूरी बात…

जडेजा को इस खिलाड़ी में दिखती है सचिन तेंदुलकर की छवि

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा ने जिम्बाब्वे दौरे के पहले मैच में अच्छी पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन में सचिन तेंदुलकर की छवि की बात कही है। शिखर धवन के विषय में अजय जडेजा ने कहा है कि पिछले कुछ मैच में शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया है, वो टीम इंडिया के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी के तौर कर उभर रहें हैं।

अजय जडेजा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा

“आपको पकड़ना होगा। कभी-कभी एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में आप इसे सहजता से लेते हैं। आप इतने लंबे समय से हैं। आप एक निश्चित स्थान पर स्थिर हो जाते हैं।

Also Read : टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत, नंबर 3 है रोहित शर्मा का पसंदीदा

 प्रत्येक समय में अलग खिलाड़ी आते हैं आगे

अजय जडेजा ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि

“जब आगे अगली पीढ़ी आती है। तब आप उन्हें लगातार मौके देना शुरू कर देते हैं। जब टीम इंडिया के पास राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली आए तब अगला बदलाव हुआ होगा। साथ ही जब युवराज सिंह, विरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धोनी आए, अब आप शिखर धवन के साथ भी ऐसा ही देख सकते हैं।”

शिखर धवन का शानदार रिकॉर्ड

शिखर धवन एक मैच विनर खिलाड़ी है, इस बात में कोई भी दो राय नहीं है। शिखर धवन को उनकी विस्फोताज बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। युवा भारतीय खिलाड़ियों से सजी टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

उन्होंने वनडे क्रिकेट में 6500 रन पूरे कर लिए और 6000 से ज्यादा रन बनाने वाले 10वे भारतीय खिलाड़ी बने। शिखर धवन ने इस दौरान 38 अर्धशतक और 17 शतक लगाए हैं। शिखर धवन टेस्ट और टी20 टीम से लंबे समय से बाहर है, इस समय वो टीम इंडिया के लिए वन डे मैच खेल रहें हैं।

Also Read : IND vs ZIM: 1 रन पर आउट होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बना मजाक तो फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, कहा “दुर्भाग्य से….”