1 रन पर आउट होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बना मजाक तो फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, कहा "दुर्भाग्य से...."
1 रन पर आउट होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बना मजाक तो फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, कहा "दुर्भाग्य से...."

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरा वनडे मैच (IND vs ZIM) में भी जीत हासिल कर ली है। लेकिन ये जीत पहले वनडे के जैसे कोई आसान जीत नहीं थी। टीम इंडिया को जिम्बाब्वे ने इस बार कड़ी टक्कर दी है और अगर जिम्बाब्वे थोड़े और ज्यादा रन बना लेती तो यकीनन टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना आसान नहीं रहता।

जिम्बाब्वे ने दिया था 162 का लक्ष्य

जिम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.1 ओवर में 161 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।  जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा रन सीन विलियम्स (42) और रयान बर्ल (39) ने बनाए थे। बर्ल नाबाद रहे. जब कि भारत की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट शार्दुल ठाकुर ने चटकाए।

देखने में लग रहा था कि भारत ये स्कोर आसानी से बना लेगा. लेकिन ऐसा होता नहीं दिखा। टीम इंडिया ने 25.4 ओवर में ही लक्ष्य जरूर हासिल कर लिया। लेकिन इस छोटे से लक्ष्य को भी हासिल करने में उसने अपने पांच विकेट गवां दिए। 

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 43 रन संजू सैमसन ने बनाए, उनके बाद शिखर धवन और शुभमन गिल ने 33-33 रनों की पारी खेली और दीपक हुड्डा ने 25 रन बनाए। ईशान किशन 6 रन पर ही आउट हो गए कप्तान केएल राहुल ने सिर्फ 1 रन बनाया। 

ALSO READ: IND vs ZIM: 2-0 से मिली शर्मनाक हार के बाद अपने ही टीम पर फूटा जिम्बाब्वे के कप्तान का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

केएल राहुल ने बताया क्यों थे वह बल्लेबाजी के दौरान नर्वस

जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में केएल राहुल ने कहा,

“(क्या वह चेस करने के दौरान घबराया हुए थे) वास्तव में नहीं, हम गहरी बल्लेबाजी करते हैं। कुछ लोगों के लिए बीच में समय निकालना अच्छा है। मुझे बीच में कुछ समय चाहिए, जाहिर है कि यह सीरीज खेलना मेरे लिए कुछ रन और आत्मविश्वास को पाने के लिए महत्वपूर्ण था, दुर्भाग्य से आज ऐसा नहीं हुआ। उनके पास कुछ गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं, मैंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली श्रृंखला में भी देखा था। गेंदबाज हमारे खिलाफ मजबूती से वापसी किए, हमारे लिए एक अच्छी चुनौती। हम यहां अच्छा क्रिकेट खेलने और जीतने के लिए हैं, हर अवसर एक सम्मान है, इसलिए हम अगली बार भी वहां जाकर आनंद लेना चाहते हैं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हम जहां भी यात्रा करते हैं, हमें भारतीय प्रशंसकों का अच्छा समर्थन मिलता है, उनके समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं।”

ALSO READ: IND vs ZIM: विराट कोहली और रोहित शर्मा से नजरअंदाज किये जाने के बाद संजू सैमसन ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच