Placeholder canvas

6,6,6,6,6,6,6… एक ओवर में 7 छक्के जड़ ऋतुराज गायकवाड़ बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, खड़ा कर दिया अब तक अटूट रिकॉर्ड

by Manika Paliwal
ऋतुराज गायकवाड़

जहां टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। तो वहीं भारत में विजय हजारे ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा है । जहां पर टीमें जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है तो वहीं दूसरी तरफ खिलाड़ी मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करके अपने आप को साबित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी कड़ी में क्वार्टरफाइनल में एक खिलाड़ी ऐसे भी मौजूद हैं। जिन्होंने अपने बल्लेबाजी से वह कोहराम मचाया है। जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया है।

Read More : दूसरा वनडे रद्द होने के बाद टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, पूरे विश्व में नाम हुआ रोशन

ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश टीम के बीच में ये मुकाबला खेला जा रहा था। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए।

महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ नेम 159 गेंदों का सामना करते हुए 220 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के भी लगाए थे। लेकिन हैरानी की बात यह है कि ऋतुराज ने 49 ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 7 छक्के जड़ दिए।

इस तरह से बने एक ओवर में 43 रन

दरअसल महाराष्ट्र टीम की समाप्ति होने वाली थी और कप्तान ऋतुराज अभी भी क्रीज पर जमे हुए थे। इस खिलाड़ी ने 39 ओवर में पहले 5 गेंदों पर लगातार छक्का लगाया और पांचवी बॉल नो बॉल थी जिस पर एक और गेंद इनको मिली और उन्होंने उस पर भी एक गगनचुंबी छक्का जड़ दिया। ओवर की छठी और सातवीं गेंद पर भी खिलाड़ी ने छक्के लगाए और इस तरीके से इन्होंने 43 रन बना लिए।

एक पारी में बनाए ये सभी रिकॉर्ड

लिस्ट-ए क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक
लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन (43 रन की बराबरी)
एक ओवर में 7 छक्के जमाने वाले पहले बल्लेबाज
लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले 11वें भारतीय खिलाड़ी

Read More : योगराज सिंह तैयार कर रहे हैं भारतीय टीम का अगला युवराज सिंह, घरेलू टूर्नामेंट में मचा रहा है धमाल, जल्द टीम इंडिया में होगी एंट्री

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00