शिमरोंन हेटमायर

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 58वां मैच राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए राजस्थान रॉयल्स ( RR) की स्क्वाड में उनके विस्फोटक खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर( Shimron Hetmyer) मौजूद नहीं हैं। वो अपने निजी कारण के चलते अपने वतन लौटे हैं, हालांकि वो जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। लेकिन आज के इस महत्वपूर्ण मैच में शिमरोन हेटमायर के स्थान पर इस खिलाड़ी को जगह दी जा सकती है। कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी में ये मैच विनर खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम से डेब्यू कर सकता है।

डेरिल मिशेल को मिल सकता है शिमरोन हेटमायर का स्थान

डेरिल मिचेल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में कप्तान संजू सैमसन शिमरोन हेटमायर ( Shimron Hetmyer) के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेरिल मिशेल ( Daryl Mitchell) को स्थान दे सकते हैं। टीम में जॉस बटलर अच्छी बल्लेबाजी कर रहें हैं। इस के साथ ही संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टीम में शिमरोन हेटमायर जोकि अपनी बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी के साथ मौजूद होना चाहते है। वो वापस लौट गए है। उनके स्थान पर डेरिल मिशेल प्लेइंग इलेवन में खेलने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। उनके साथ ही रसी वैन डर डूसेन को भी इस स्थान के लिए टीम में स्थान मिल सकता है।

मिशेल ने अभी तक आईपीएल नहीं खेला है। लेकिन उनके टी-20 करियर की बात करें तो उन्होंने पिछले साल आयोजित हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कीवी टीम की तरफ से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जोड़ी कमाल

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस साल अपने ही अंदाज मे मैच जीत रही हैं। यूं तो युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप है। लेकिन टीम के अन्य गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम की तरफ से गेंदबाजी की यूनिट अच्छी लय में नजर आ रही हैं, जिसमें रविचंद्रन अश्विन का अनुभव भी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। तो वही जॉस बटलर बल्लेबाजी के लिए नींव तैयार करते नजर आ रहे हैं। कैप्टन संजू सैमसन विस्फोटक अंदाज में पारी को बीच में बड़े स्कोर में तब्दील कर रहे हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Point Table Updated: आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं पक्की, खत्म हुआ इन टीमों का सफर

प्लेऑफ की रेस के लिए टक्कर

MI vs RR IPL 2022
MI vs RR IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल प्वाइंट टेबल में इस समय तीसरे स्थान पर है। 11 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। आज के मैच में जीत के साथ टॉप दो में पहुंचना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पिछला मैच जीतकर ये मैच खेलने जा रही हैं। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पिछला मैच ऑल आउट होकर हार कर आई है।

ALSO READ:IPL 2022 LSG vs GT: ‘जैसा वे कहते हैं हम वैसा ही करते हैं’ जबरदस्त प्रदर्शन के बाद किसके तारीफ में बोले आवेश खान