मुंबई इंडियंस

आईपीएल का 16वां सीजन शुरू होने में बस दो ही दिन का समय बचा है। इस बार का आईपीएल सीजन हर बार की तुलना में ज्यादा यादगार और ऐतिहासिक बनने वाला है। इस सीजन को कई लोग चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन भी बताया जा रहा है। इसको लेकर काफी बहस भी छिड़ी हाल ही में इसको लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

हाल ही में रोहित शर्मा ने एम एस धोनी के आखिरी सीजन के बारे में बात करते हुए कहा,

“मुझे नहीं पता कि यह उनका आखिरी सीजन है। मैं पिछले 2-3 साल से यही सुन रहा हूं। वह काफी फिट हैं। वह अभी भी खेल रहे है। वह खेलना जारी रखेगा।” एम एस धोनी इस सीजन में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

इसको लेकर एम एस धोनी के साथी सुरेश रैना ने भी बात की थी। उन्होंने कहा था,

‘वह अगले साल भी आईपीएल खेल सकता है, आप कभी नहीं जानते। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और फिट दिख रहा है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि इस साल उसका प्रदर्शन कैसा रहता है। यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि उनके और (अंबाती) रायडू ने एक साल से टूर्नामेंट नहीं खेला है। मुझे लगता है कि टीम काफी मजबूत है, काफी युवा खिलाड़ी टीम में शामिल हो रहे हैं। (ऋतुराज) गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, जड्डू , बेनस्टोक्स, दीपक चाहर… और उस पक्ष में अधिक युवा और गतिशील खिलाड़ी हैं। देखते हैं कि वे कैसे खेलते हैं।”

गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अभियान करेगी सुल्तान

चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत 31 मार्च से करेगी। टीम अपना पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में टीम के लिए कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करते हुए नजर आएंगे।

वही इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स तीन सीजन के बाद अपने घरेलू मैदान चेपाॅक पर भी खेलते हुए नजर आएंगे। टीम ने चेन्नई में अपना अंतिम मुकाबला साल 2019 में खेला था। तब से टीम ने न्यूट्रल वेन्यू पर लगातार मैच खेल रही है। इस दौरान टीम ने साल 2021 में आईपीएल का खिताब भी जीता था।

ALSO READ:साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 में हो रनों की बरसात बने कुल 433 रन, टूटे कई रिकॉर्ड, लखनऊ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल से पहले मचाया तबाही

Published on March 30, 2023 1:42 pm