TEAM INDIA FITNESS BCCI

इस साल अक्टूबर और नंबवर में भारत में विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन होना है। इसके लिए टीम और खिलाड़ियों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। यह विश्व कप कई खिलाड़ियों के लिए अंतिम विश्व कप साबित होने वाला है। इसलिए यह आईपीएल (IPL) भी कई खिलाड़ियों के विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इसी को लेकर हाल ही में भारत (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपनी तैयारियों को लेकर बड़ा बयान दिया।

एकदिवसीय विश्व कप तक वापसी करना चाहेंगे

उमेश यादव ने आगामी आईपीएल में विश्व कप की तैयारियों को लेकर कहा,

”एकदिवसीय विश्व कप हर चार साल बाद खेला जाता है और यह इसका हिस्सा बनने का मेरा आखिरी मौका हो सकता है। इसलिए मुझे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने और एकदिवसीय प्रारूप में वापसी करने की जरूरत है।”

आपको बता दें कि उमेश यादव इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आने वाले है। उन्होंने साल 2022 में भी केकेआर का प्रतिनिधित्व किया था। 12 मुकाबलों में 7.06 की अच्छी इकॉनमी से 16 विकेट झटके थे। इसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी भी हो गई थी।

साल 2018 में खेला था आखिरी एकदिवसीय

उमेश यादव ने अपना आखिरी टी20 मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। जबकि उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में खेला था। इसके बाद से वहां टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वहीं इस समय वह टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जहां उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शानदार प्रदर्शन किया था।

उन्होंने साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने 56 टेस्ट मैच, 75 एकदिवसीय और 9 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उमेश यादव ने टेस्ट मैच में 168 विकेट, एकदिवसीय में 106 विकेट और टी20 क्रिकेट में 12 विकेट चटकाए थे। वें कई मैचों में अपने बल्ले से भी कमाल दिखा चुके हैं।

ALSO READ: रोहित शर्मा ने बताई अंदर की बात आईपीएल 2023 में संन्यास नहीं लेंगे महेंद्र सिंह धोनी, अभी इतने साल और खेलेंगे क्रिकेट

Published on March 30, 2023 11:27 am