WI VS SA 3RD T20I

इस समय वेस्टइंडीज की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। जहां दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने 7 रनों से जीत दर्ज कर ली। इस मुकाबले में जमकर रनों की बरसात हुई और कई रिकॉर्ड बने।

शेफर्ड ने खेली ताबड़तोड़ पारी

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने तूफानी शुरूआत की। टीम की ओर से कई बल्लेबाजो ने तूफानी पारियां खेली और टीम के स्कोर को 150 के नजदीक ले गए। एक समय टीम का स्कोर 15 ओवर में 141 रनों पर 8 विकेट हो गया। इसके बाद रोमरियो शेफर्ड बल्लेबाजी करने आए।

9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोमारियो शेफर्ड ने 22 गेंदों में 44 ताबड़तोड़ रन ठोक दिए। इसी के साथ वह वेस्टइंडीज के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड स्पिनर सुनील नारायण के नाम था। उन्होंने 17 गेंदों में 30 रन बनाए थे।

उन्होंने कगिसो रबाडा जैसे धांसू गेंदबाज के एक ओवर में 3 बड़े छक्कों के साथ 26 रन ठोक डाले। इन्होंने 22 गेंदों में 44 रन की धुआंधार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए।

डी काॅक ने केएल राहुल का तोड़ा रिकॉर्ड

जबाव में दक्षिण अफ्रीका ने भी तेजतर्रार शुरूआत की। टीम की ओर से डी काॅक और हैडिकास ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले चार ओवर में ही 30 रन जोड़ डाले। दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट डी काॅक के रूप में गिरा जो 22 रन बनाकर आउट हुए।

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान ही भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को पछाड़ते हुए एक उपलब्धि अपने नाम कर ली। साथ ही अब वह 15वें नंबर पर आ गए हैं।

उनके आउट होने के बाद अफ्रीका की ओर से हैंड्रिक्स ने सर्वाधिक 83 रन बनाए। अंत में दक्षिण अफ्रीका की टीम लक्ष्य से 7 रन पीछे रह गई। जबकि वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। इसी के साथ वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ALSO READ: हार्दिक पांड्या नहीं यह युवा खिलाड़ी होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कप्तान! खुद केन विलियमसन ने बताया नाम