जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हमेशा भारत के लिए नहीं खेल पायेंगे, जानिए क्यों रोहित शर्मा ने कही ये बात
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हमेशा भारत के लिए नहीं खेल पायेंगे, जानिए क्यों रोहित शर्मा ने कही ये बात

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) को अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) को ध्यान में रखते हुए टीम में मौजूद खिलाड़ियों से उनका बेस्ट परफॉर्मेंस करवाना है. इंडिया ने पिछले साल खेला गया टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2021) गवा दिया था. टीम इंडिया पिछले साल लीग मैचों से ही बाहर हो गई थी.

ऐसे में इस बार टीम एक अलग सोच के साथ मैदान पर दिखाई देगी. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को एशिया कप(ASIA CUP 2022) खेलना है. इसके बाद टीम कुछ घरेलू सीरीज़ खेलेगी. इन सबको मिलाकर टीम वर्ल्ड कप की तैयारी करेगी. रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम को लेकर बात की.

खेलने के तरीके में बदलाव की है ज़रूरत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से पहले Rohit Sharma तोड़ सकते हैं यह पांच बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ पर टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बात करते हुए कहा, “हमने दुबई में टी20 विश्व कप के बाद सभी के लिए इसे बहुत स्पष्ट कर दिया है. हम फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए, हमें लगा कि हमें अपने खेल को खेलने के तरीके और दृष्टिकोण में बदलाव की जरूरत है.”

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा आजादी देने की कोशिश कर रहे हैं. अगर कप्तान और कोच से यह संदेश स्पष्ट है कि टीम किस ओर जाने की कोशिश कर रही है, तो व्यक्ति निश्चित रूप से ऐसा करने की कोशिश करेंगे. ऐसा होने के लिए उन्हें खुलकर खेलने और स्पष्टत होने की जरूरत है और यही हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं.”

ALSO READ:Rohit Sharma ने लाइव के दौरान ही इस खिलाड़ी को बताया 21वीं सदी का सबसे ‘वेला’ क्रिकेटर,खुद उसके मुंह पर कही ये बात

टीम में मौजूद कई कप्तानों को लेकर की बात

Hardik Pandya

रोहित शर्मा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा टीम में मौजूद कई लीडर्स को लेकर बात करते हुए कहा,

“मुझे पता है कि टीम के चारों ओर इतने सारे लीडरशिप का होना ईमानदारी से कहूं तो बहुत रोमांचक है क्योंकि यह हमेशा एक अच्छा संकेत होता है. आप चाहते हैं कि लोग दबाव को संभालें, जो खेल को समझते हैं और एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं. जब वे टीम का नेतृत्व कर रहे होते हैं तो ये सब हो सकता है.”

रोहित ने आगे कहा,

“मुझे लगता है कि उस लीडरशिप का होना बहुत महत्वपूर्ण है. आप जानते हैं कि हम आईपीएल खेलते हैं और यह 10-टीमों का टूर्नामेंट है. तो ऐसे 10 कप्तान होंगे जो किसी भी समय भारतीय टीम का भी हिस्सा होंगे. मुझे लगता है कि यह शानदार है क्योंकि ईमानदारी से मेरा काम बहुत कम है और ये लोग सब कुछ अच्छी तरह से समझते हैं. अगर किसी के पास कोई विचार है, तो मैं उस विचार का बैकअप कैसे ले सकता हूं. कप्तान के रूप में यही मेरी भूमिका है और मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं.”

ALSO READ:‘भारत को जीतना है टी20 विश्व कप तो इस खिलाड़ी को करो टीम इंडिया में शामिल”, रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

Published on August 9, 2022 11:35 pm