ROHIT SHARMA POST MATCH

वनडे विश्व कप 2023 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 6 विकेट से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने सभी 9 मैच राउंड-रॉबिन फ़ॉर्मेट में अलग-अलग मैदानों पर खेलेगी।

हम अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने के लिए तैयार हैं..

इसी बीच टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा के लिए खिलाड़ियों वर्कलोड को मैनेज करना भी एक बड़ा सवाल होगा जिसके चलते हर मैच में प्लेइंग इलेवन चुनते वक़्त उन्हें काफ़ी सोच-विचार से गुज़रना पड़ सकता है। कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बात को माना कि परिस्थितियों का दबाव रहने वाला है लेकिन मानसिक तौर भारतीय टीम इन चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है।

इसी सिलसिले में अपनी बात रखते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 6 विकेट की जीत के बाद कहा कि,

“टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए हमें अलग-अलग परिस्थितियों में खेलना है जो कि एक बड़ी चुनौती होने वाली है। इसके चलते हमें टीम संयोजन में भी बदलाव करना पड़ सकता है और बतौर टीम हम अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने के लिए तैयार हैं”।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ अपने और टॉप ऑर्डर के फ़ेल होने पर रोहित शर्मा ने गलतियों को स्वीकार किया वहीं उन्होंने केएल राहुल और विराट कोहली के बीच हुई शानदार साझेदारी को जीत का पूरा श्रेय दिया।

केएल राहुल और विराट कोहली को दिया जीत का श्रेय

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाने में विराट कोहली और केएल राहुल ने अहम योगदान दिया। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 165 रनों की पार्टनरशिप निभाई। इस दौरान किंग कोहली ने 85 और विकेटकीपर बल्लेबाज ने 97 (नाबाद) रनों की पारी खेली। अब कप्तान ने इन दोनों मैच विनर खिलाड़ियों की तारीफ की है।

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि,

“ईमानदारी से कहूं तो, हाँ मैं नर्वस था। कभी भी लक्ष्य का पीछा करते हुए आप इस तरह की शुरुआत नहीं करना चाहते। ऑस्ट्रेलिया को शुरु में उनकी शानदार गेंदबाज़ी का श्रेय दिया जाना चाहिए लेकिन इस बीच हमारी तरफ़ से भी शॉट्स खेलने में गलतियाँ हुई थी। लेकिन ऐसा होता है, आप पॉवरप्ले के दौरान जल्दी से खाता खोल कर तेज़ी से रन बनाना चाहते हैं। लेकिन केएल राहुल और विराट कोहली ने जो जबरदस्त खेल दिखाया इसका पूरा श्रेय उन दोनों को जाता है कि वो बीच में खड़े रहे और एक मैच-विनिंग साझेदारी की”।

ALSO READ: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुआ सबसे बड़ा मैच विनर

Published on October 10, 2023 2:45 pm