Placeholder canvas

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुआ सबसे बड़ा मैच विनर

वनडे विश्व कप 2023 के तहत टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत रविवार को जीत के साथ की। भारत ने पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। अब भारत की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 9वां मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के धर्मशाला में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम को इस मुकाबले से पहले जबरदस्त झटका लगा है। दरअसल, टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी हालत में अभी सुधार नहीं हुआ है। वे फिलहाल डेंगू से पीड़ित हैं।

गिल की हेल्थ पर बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

शुभमन गिल की हेल्थ को लेकर बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट जारी किया है। इसमें बताया गया है कि वह टीम इंडिया के साथ दिल्ली जाएंगे लेकिन मैच में शामिल नहीं होंगे।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि,

“टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली नहीं आएंगे। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर रहा यह सलामी बल्लेबाज (गिल) दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा। वह चेन्नई में ही रहेगा और चिकित्सा टीम की निगरानी में रहेगा।“

टीम इंडिया को खली शुभमन गिल की कमी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को शुभमन गिल की कमी बहुत खली थी। पारी की शुरुआत में ही भारत के 3 विकेट 2 रन पर गिर गए थे। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और ईशान किशन पूरी तरह से फ्लॉप रहे। दोनों बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद मोर्चा विराट कोहली और केएल राहुल ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 165 रनों की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप निभाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

ALSO READ: ‘आज मैंने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी नही की’ 5 विकेट लेने के बाद मिशेल सैंटनर ने क्यों कही ये बात