Placeholder canvas

Indian Team: ‘अगर वो फिट रहा तो विश्व कप हमारा है…’ इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर!

by Mayank Tripathi
IRFAN PATHAN

वनडे विश्व कप 2023 के तहत भारतीय टीम (Indian Team) ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में  टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया और 6 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहला विकेट सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श का लिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर गई।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका शुरुआती ओवरों में दिया। मार्श के बाद मेहमान टीम का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया और एक-एक करके पूरी टीम 199 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

पूर्व खिलाड़ी ने की बुमराह की तारीफ

भारतीय टीम (Indian Team) की गेंदबाजी को देखते हुए क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने कयास लगाने शुरु कर दिए हैं कि भारत इस बार वनडे विश्व कप का खिताब जीत सकता है। पूर्व हरफनमौला इरफान पठान का भी यही मानना है।

उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा है कि अगर ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में फिट रहता है तो विश्व कप जीतने से भारतीय टीम (Indian Team) को कोई नहीं रोक सकता। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 35 विकेट खर्च करके 2 विकेट हासिल किए।

पठान ने कहा कि,

“बुमराह से बेहतर गेंदबाज कोई नहीं होगा। इसके साथ ही वे अनुभवी हैं। भारत की परिस्थितियों को वो अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसे में तेज गेंदबाज अपने आप को किसी भी पिच के हिसाब से ढाल सकते हैं। उसने मार्श को एक प्लानिंग के साथ आउट किया। अगर बुमराह पूरे विश्व कप के दौरान फिट रहते हैं और सभी मैच खेलते हैं, तो टीम इंडिया को ट्रॉफी जीतने से कोई नहीं रोक सकता।”

6 विकेट से जीता भारत

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: ‘आज मैंने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी नही की’ 5 विकेट लेने के बाद मिशेल सैंटनर ने क्यों कही ये बात

Published on October 10, 2023 1:14 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00