Placeholder canvas

न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लैथम ने मिचेल सैंटनर को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. आज न्यूजीलैंड का मुकाबला नीदरलैंड से था. नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलते हुए कीवी टीम ने रचिन रवींद्र और विल यंग के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 322 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड लक्ष्य से 99 रन से दूर रह गई. जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लैथम ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लैथम ने कहा है कि,

‘हमने गेंदबाजी की होती. हमने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. हम साझेदारियां बनाने में कामयाब रहे. बोर्ड पर शानदार स्कोर बनाया और गेंदबाजों ने शानदार काम किया. साझेदारी के बाद साझेदारी ने हमें कुछ समय पहले ही गहराई की ओर जाने की अनुमति दी. मैंने परिवर्तनों के प्रति सक्रिय रहने का प्रयास किया.’

मिशेल सैंटनर पर क्या बोले टाॅम लैथम

आगे बोलते हुए टाॅम लैथम ने कहा कि,

‘स्पिनर उत्कृष्ट थे. मिच को पुरस्कार मिला. बड़े लड़कों ने पहले ही अच्छा काम किया. उसे (लॉकी को) वापस देखकर अच्छा लगता है. हम (पूरी टीम उपलब्ध होने से) बहुत दूर नहीं हैं.’

पांच विकेट विकेट लेकर मिशेल सैंटनर ने रचा इतिहास

विश्व कप में पांच विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनरों ने अब एक न्यूजीलैंड का भी स्पिनर शामिल हो गया है. इससे पहले युवराज सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट लिया था. युवराज ने यह कारनामा 2011 विश्व कप के दौरान किया था.

युवराज के अलावा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने यह कारनामा किया था. शाकिब ने पांच विकेट अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 के विश्व के दौरान लिया था. वही आज नीदरलैंड के खिलाफ मिशेल सेंटनर ने 59 रन देकर पांच विकेट लिया.

ALSO READ: Indian Team: ‘अगर वो फिट रहा तो विश्व कप हमारा है…’ इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर!