RAHUL DRAVID ROHIT SHARMA

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका तीसरा और आखिरी मुकाबला निर्णायक होने वाला है जहां इस निर्णायक मुकाबले से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बहुत बड़ी चाल चली है और दोनों मुकाबले में फ्लॉप चल रहे सूर्यकुमार यादव की जगह उन्होंने अब एक धाकड़ खिलाड़ी को मौका देने की रणनीति बनाई है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम में दहशत फैल चुकी है.

इस खिलाड़ी को मौका देंगे Rohit Sharma

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं ईशान किशन है जिन्हें सूर्यकुमार यादव की जगह तीसरे और आखिरी वनडे में नंबर 4 की पोजीशन पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा बल्लेबाजी करने का मौका दिया जा सकता है.

आपको बता दें कि तीसरे और आखिरी निर्णायक मुकाबले में ईशान किशन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

शानदार बल्लेबाजी करने में हैं माहिर

ईशान किशन जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं उनके नाम से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में दहशत की लहर फैल गई है. आपको बता दें कि इशान किशन ने साल 2022 के दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 210 रन बनाते हुए दोहरा शतक लगाया था और जिस तरह वह बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर यह लगा था कि वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक लगाएंगे पर ऐसा नहीं हो पाया. यही वजह है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर इस खिलाड़ी को आजमाना चाहते हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: तीसरे वनडे में बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी? ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत

छोटे कद के बाद भी लगाते हैं बड़े शॉट

आपको बता दें कि इशान किशन छोटे कद के बाद भी कितनी ताकत से शॉट लगाते हैं यह कई बार मैदान पर देखा जा चुका है. अगर नेट पर 500 से 600 गेंद का सामना वह करते हैं तो इसमें से 200 गेंदों पर वह पावर हीटिंग का प्रयास करते हैं.

इतना ही नहीं धोनी ने भी उनकी प्रतिभा का लोहा माना था और कई बार उन्होंने इस बात को टीम इंडिया में खेलते हुए साबित भी किया है. इसके साथ ही इशान किशन टीम में एक विकेट कीपर की भूमिका भी निभाते हैं जिस वजह से उनकी दावेदारी और मजबूत हो जाती है.

ALSO READ: IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में होंगे 2 बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

Published on March 22, 2023 12:36 pm