sourav ganguly

भारत (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की उम्र 35 साल है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास और दो साल का क्रिकेट बचा हुआ है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट (Indian Cricket Team Management) को यह ध्यान देना होगा कि हमारा अगला कप्तान कौन होगा.

भारत (Indian Cricket Team) के पास ऋषभ पंत (Rishabh Pant), केएल राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के रूप में तीन कप्तान मैटेरियल खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में इन तीनो में कौन कप्तान बनेगा, इसका जवाब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने दे दिया है.

सौरव गांगुली ने बताया कौन होगा अगला कप्तान

भारत के दिग्गज खिलाड़ी और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. सौरव गांगुली ने कहा है कि,

‘आईपीएल सीखने के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म है और हम हार्दिक की अगुवाई में उनका कमाल देख चुके हैं. आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया, सबने देखा कि उसने किस प्रकार की कप्तानी की थी. इसी कारण से हार्दिक पंड्या को टी20 फाॅर्मेट का कप्तान भी बनाया गया था. आईपीएल में मिली जीत-हार नजरअंदाज करना मुश्किल है, क्योंकि यह एक बड़ा टूर्नामेंट है.’

आप से बता दें कि 31 मार्च से आईपीएल का 16 वां संस्करण शुरू होने जा रहा है, जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा.

टेस्ट मे वापसी करें हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने टेस्ट फॉर्मेट में खेलना लगभग खत्म कर दिया है. वह एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट पर पूरा ध्यान देत रहै हैं. लेकिन सौरव गांगुली का मानना है कि हार्दिक पंड्या को टेस्ट क्रिकेट में भी वापसी करना चाहिए.

सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि

“हार्दिक पंड्या को टेस्ट फॉर्मेट में वापसी को लेकर जल्दीबाजी नही करनी चाहिए, जब तक वह पूरी तरह फिट न हो जाएं तब तक वापसी ना करें.”

सौरव गांगुली ने कहा कि

“अगर हार्दिक पंड्या टेस्ट फाॅर्मेट में वापसी करते हैं, तो यह भारतीय टीम के लिए किसी खजाने से कम नही होगा.”

ALSO READ: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ लगातार कर रहे नजरअंदाज, अब इस भारतीय खिलाड़ी ने किया विदेश का रुख, एशेज में आएगा नजर

Published on March 29, 2023 12:38 pm