इन 3 खिलाड़ियों को मजबूरी में ऋषभ पंत को करना होगा बाहर, सीरीज बचाने के लिए न चाहते हुए भी उठाने पड़ेंगे ऐसे कदम
इन 3 खिलाड़ियों को मजबूरी में ऋषभ पंत को करना होगा बाहर, सीरीज बचाने के लिए न चाहते हुए भी उठाने पड़ेंगे ऐसे कदम

इंडिया की सरज़मी पर साउथ अफ्रीका और इंडिया के बीच(IND vs SA) खेली जा रही 5टी 20 मैचों की सीरीज में अफ्रीका(AFRICA) ने 2-0 से बढ़त कायम कर ली है. इंडिया(INDIA) के पास सीरीज बचाने का सिर्फ एक ही चांस बचा है. इस सीरीज के लिए इंडिया की एक नई टीम बनाई गई थी. पहले टीम का कप्तान केएल राहुल(KL RHAUL) को बनाय गया था, लेकिन उनके चोटिल हो जाने के बाद टीम की कमान ऋषभ पंत(RISHAB PANT) के हाथ में सौंप दी गई है.

ऋषभ पंत की कप्तानी टीम के लिए अभी तक खराब ही साबित हुई है. वहीं, अब कप्तान पंत को अगले मैच बचाने के लिए इन तीन खिलाड़ियों को बाहर करना ही होगा.

1. ऋतुराज गायकवाड़

ruturaj gayakwad

केएल राहुल(KL RAHUL) की जगह ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAYAKWAD) को टीम में बतौर ओपनर शामिल किया गया था. मौका मिलने के बाद भी ऋतुराज टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं. पहले मैच में उन्होंने 15 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली थी. वहीं, दूसरे मैच में वो 4 गेंदों पर 1 रन बना कर आउट हो गए. इस मैच के बाद उनका टीम में रहना वाजिब नहीं लग रहा है. कप्तान गायकवाड़ की जगह वेंकटेश अय्यर को टीम में जगह दे सकते हैं.

2. अक्षर पटेल

Axar Patel

टीम में बतौर आलराउंडर खेल रहे अक्षर पटेल(AXER PATEL) अभी तक टीम के लिए वो नहीं कर पाए, जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था.

पहले मैच में गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 4 ओवरों में 1 विकेट लेकर 40 रन लुटाए थे. वहीं, दूसरे मैच में अक्षर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 11 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए और 1 ओवर में 19 रन लुटा दिए. अगले मैच में उनका खेलना मुश्किल ही दिखाई दे रहा है.

ALSO READ:“अब सिर्फ वही भारत को टी20 विश्व कप जीता सकता है” सुनील गावस्कर ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो साबित होगा गेम चेंजर

3. युजवेंद्र चहल

yuzvendra chahal

टीम के अनुभवी गेंदबाज़ टीम युजवेंद्र चहल टीम के लिए खासे कामयाब साबित नहीं हुए हैं. दूसरे मैच में गेंदबाज़ी कराते हुए चहल ने 4 ओवरों में एक विकेट लेकर 49 रन दे दिए थे. वहीं, पहले मैच में 2.1 ओवर में उन्होंने 26 रन दिए थे. इसे देखकर यही लग रहा है कि अगले मैच में उनका खेलना संभव नहीं होगा. चहल की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है.

ALSO READ: IND vs SA: दूसरे मैच में दिनेश कार्तिक से पहले क्यों ऋषभ पंत ने कराई थी अक्षर पटेल से बल्लेबाजी, श्रेयस अय्यर ने बताई वजह