केएल राहुल और हार्दिक पांड्या नहीं, ये खिलाड़ी भारत को अकेले जिताएगा सीरीज! विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर
केएल राहुल और हार्दिक पांड्या नहीं, ये खिलाड़ी भारत को अकेले जिताएगा सीरीज! विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर

इंडिया और साउथ अफ्रीका (INDIA vs SOUTH AFRICA) के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए सभी खिलाड़ी ज़ोरों-शोरों से तैयारी में लगे हुए हैं. पता नहीं किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल जाए. इस बार टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जो इंडिया टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं. कई ऐसे खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा बने हैं जो अकेले दम पर पूरे मैच का रुख़ बदलने की क़ाबिलियत रख़ते हैं.

हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) लेकर दिनेश कार्तिक (DINESH KARTIK) तक शानदार फॉर्म में हैं. इनके अलावा टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो अकेले दम पर कर देगा साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) सूपड़ा साफ.

अकेले दम पर भारत को जीता सकता है ये खिलाड़ी

Rishabh Pant

भारतीय टीम के बल्लेबाज़ और विकेट कीपर ऋषभ पंत (BATSMAN AND WICKET KEEPAR RISHAB PANT) अपनी आक्रम बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इंडिया टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को कई बड़ी मुश्किलों से निकाला है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ के पास अकेले दम पर मैच खत्म करने का हुनर है. ऋषभ पंत ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के माहिर खिलाड़ी हैं. उन्होंने इंडिया के लिए अब तक 43 टी20 मैचों में 683 रन बनाएं हैं.

ALSO READ: IND vs SA: भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, यॉर्कर के मामले में मलिंगा, बुमराह से भी है बेहतर

टीम को दे सकता है सपोर्ट

Rishabh Pant team india

ऋषभ पंत (RISHAB PANT) अक्सर टीम में मिडिल ऑर्डर की ज़िम्मेदारी संभालते हैं. बीते कुछ सालों से वो टीम इंडिया (TEAM INDIA) के लिए तीनो फॉर्मेट में स्थाई सदस्य हैं. मिडिल ऑर्डर में आकर टीम के लिए सपोर्टिंग रोल निभा सकते हैं. ऋषभ पंत, हाल ही में खत्म हुए आईपीएल (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स(DELHI CAPITALS) के लिए कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे.

उन्होंने आईपीएल सीजन में 340 रन बनाए थे. इंडिया टीम के कप्तान(अफ्रीका सीरीज के लिए) केएल राहुल पंत से कई उम्मीदें लगाए होंगे. इसके अलावा पंत एक हाथ से छक्के मारने में माहिर हैं. कई बार देखा गया है कि वो एक हाथ से ही छक्का लगा देते हैं. ऋषभ पंत का यह सिग्नेचर शॉट बन गया है.

ALSO READ: IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 से पहले ही राहुल द्रविड़ ने तोड़ा इस प्लेयर का दिल, कहा- हर किसी को नहीं दे सकता जगह