IND vs WI: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 3 मैच में बाहर हुए केएल राहुल, अब यह खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह
IND vs WI: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 3 मैच में बाहर हुए केएल राहुल, अब यह खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह

इंडिया टीम को वेस्टइंडीड के खिलाफ वनडे सीरीज़ (IND vs WI) के बाद 5 टी20 मैचों की सीरीज़ भी खेलनी है. इस सीरीज़ से पहले ही भारतीय खेमे के लिए एक बुरी खबर सामने आयी है. टीम के ओपनर केएल राहुल (KL RAHUL) कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं. केएल राहुल 21 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

इसके बाद उनको टीम में शामिल किए जाने को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है. कहा जा रहा है कि राहुल (KL RAHUL) शुरुआत के तीन टी20 मैचों से बाहर रहेंगे. हालांकि, इस बात को लेकर बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. अगर केएल राहुल बाहर होते हैं तो, उनकी जगह टीम में किसे शामिल किए जाएगा, आइए जानते हैं.

ये खिलाड़ी ले सकते हैं केएल राहुल की जगह

rishabh pant

बीसीसीआई(BCCI) के एक गोपनिय सूत्र की तरफ से कहा गया है कि केएल  राहुल(KL RAHUL) को कोरोना से पूरी तरह से उभरने के लिए आराम की ज़रूरत है. वहीं, इस बात की उम्मीद कम ही है कि राहुल की जगह टीम में किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया जाएगा. राहुल की जगह टीम में ऋषभ पंत(RISHAB PANT) या ईशान किशन(ISHAN KISHAN) रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. टी20 सीरीज़ 29 जुलाई, शुक्रवार से खेली जानी है.

ALSO READ:IND vs WI: टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत और वेस्टइंडीज का मैच, सिर्फ इस तरीके से देख सकते है लाइव स्ट्रीम, जानिए सबकुछ

ज़िम्बाब्वे दौरे पर होगी केएल राहुल की वापसी

kl-rahul

बता दें, वेस्टइंडीज दौरे के बाद इंडिया टीम ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी. इस दौरे में केएल राहुल दिखाई दे सकते हैं. इन दिनों केएल राहुल नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब्लिटेशन की प्रक्रिया में हैं. राहुल का आज यानी 27 जुलाई, बुधवार क्वारंटीन का आखिरी दिन था, लेकिन उन्हें एक और हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई है.

ज़िम्बाब्वे दौरे की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. इस दौरे पर इंडिया टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इंडिय पूरे 6 साल बाद ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी. इससे पहले साल 2016 में इंडिय ज़िम्बाब्वे के दौरे पर गई थी, जब इंडिया टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे.

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले मैच में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे से बाहर होना तय!