भारतीय टीम के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले मैच में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे से बाहर होना तय!
भारतीय टीम के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले मैच में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे से बाहर होना तय!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने 3 रन से जीत हासिल कर ली है. इस मैच में भारत की तरफ से शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली. टीम के कप्तान शिखर धवन (SHIKHAR DHWAN) 97 रनों की पारी खेलकर पवेलियन वापस लौट गए थे. सिर्फ 3 रनों से उनका शतक रहे गया था.

इसके अलावा ओपनिंग पर साथ आए शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) ने भी एक अच्छी पारी खेली. वहीं, भारतीय टीम में मौजूद एक स्टार बल्लेबाज़ बिल्कुल फ्लॉप दिखाई दिया. इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल करके कप्तान शिखर धवन ने बहुत बड़ी गलती कर दी थी. आइए जानते हैं कि कौन था वो खिलाड़ी.

इस खिलाड़ी ने किया पूरी तरह निराश

सूर्य कुमार यादव

पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) ने काफी खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने 14 गेंदों में 2 चौकों की मदद से सिर्फ 13 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर मज़बूत बनाने के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने ने तो उल्टा ही कर दिया.

इस मैच में टॉप ऑर्डर की तरफ से शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली कप्ताना धवन ने अच्छी पारी खेली और शुभमन गिल ने भी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में अहम योगदान पेश किया.

ALSO READ: IND vs WI: रन आउट होने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द, कहा- मेरी ही गलती थी, मैंने एक अच्छा मौका गंवाया…

सिर्फ 3 रन से हारी वेस्टइंडीज

IND vs WI

पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी इंडिया टीम ने 50 ओवरों में 308/7 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. इस पारी में शिखर धवन ने 99 गेंदों पर 97, शुभमन गिल ने 53 गेदों रक 64 और श्रेयस अय्यर ने 57 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में बल्लेबाज़ी के लिए आई वेस्टइंडीज ने 50 ओवरों में 6 विकेट गवा कर 305 रन बना दिए और सिर्फ 3 रन से इस मैच को गवा दिया.

भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2-2 विकेट अपने नाम किए. इस मैच के जीत के साथ भारत ने सीरीज़ में 1-0 से बढ़त कायम कर ली.

ALSO READ: IND vs WI: हारते-हारते बची टीम इंडिया इन 5 वजह से मिली जीत, संजू और शार्दुल रहे जीत के असली हीरो, जानिये वजह