पक्का हुआ इन 2 टीमों का T20 World Cup 2022 का फाइनल खेलना, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम, यह टीम जीतेगी फाइनल
पक्का हुआ इन 2 टीमों का T20 World Cup 2022 का फाइनल खेलना, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम, यह टीम जीतेगी फाइनल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कैप्टन रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting) जोकि सबसे सफल कंगारू कप्तान माने जाते है। उन्होंने आगमी ICC  T20 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीम के विषय में भविषवाणी कर दी है। इन दो टीम में भारतीय क्रिकेट टीम भी शामिल है। लेकिन रिकी पोंटिंग के अनुसार इस टीम को फाइनल में  हार का मुंह देखना पड़ेगा। जानिए क्या है पूरी बात….

रिकी पोंटिंग ने बताई टॉप 3 टीम, इस टीम की जीत की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को दो बार अपनी कप्तानी में आईसीसी वन डे विश्व कप का खिताब जिताने वाले विश्व के एकलौटे कप्तान रिकी पोंटिंग ने आगमी आईसीसी टी20 विश्व में टॉप तीन टीम के बारे में बात की है। रिकी पोंटिंग के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम है।

साथ ही भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में पहुंचेगी। साथ ही रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यु शो में भविष्यवाणी कर दी कि ऑस्ट्रेलिया टीम भारतीय टीम को फाइनल में हरा देगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया होंगी फाइनलिस्ट : रिकी पोंटिंग

इस खिलाड़ी को बना दिया कप्तान तो दुनिया पर राज करेगा भारतीय क्रिकेट, खुद भारतीय दिग्गज ने कर दी मांग

आईसीसी रिव्यू शो में रिकी पोंटिंग ने कहा कि “मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया, टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल खेलने वाली दो टीमें होंगी और मुझे बस इतना कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में भारत को हरा देगी। मौजूदा चैंपियन के पास घरेलू परिस्थितियां हैं और यह एक ऐसी चीज है, जो पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत को उल्लेखनीय नहीं बनाता, लेकिन उनके लिए यह थोड़ा अच्छा है”।

रिकॉर्ड कहते हैं इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने जीते सबसे ज्यादा मैच

IND vs ENG: तूफानी शतक के बावजूद सूर्या नहीं मिला 'मैन ऑफ द मैच', इस खिलाड़ी ने जीता खिताब, सूर्या के बारे में कही ये बात

अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा ” तथ्य यह है कि बहुत सारे लोग, जिनमें मैं भी शामिल था ने ये सोचा था कि जब वे संयुक्त अरब अमीरात गए थे, तो आईपीएल के पीछे उन्हें जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, तो ऐसे में उनके जीतने के चांस काम ही थे। लेकिन उन्होंने अपना रास्ता ढूंढ निकाला। मुझे लगता है कि ऑन पेपर्स तीन टीमें जो सबसे अधिक क्लास और सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दिखती हैं, वे भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड है”।

Also Read : IND vs WI 3rd ODI: कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ ने चली बड़ी चाल वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के लिए टीम में किया ये 2 बड़े बदलाव